सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जबलपुर में शैल्बी हॉस्पिटल की CGHS मान्यता तत्काल प्रभाव से की समाप्त

शहर के निजी अस्पतालों में लूटखसोट को रोकने अब शासन-प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। इसमें केंद्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) हेडक्वार्टर दिल्ली के निर्देश पर अपर निदेशक डॉ. रावत ने जबलपुर में पहली कार्रवाई की। शैल्बी हॉस्पिटल विजयनगर की सीजीएचएस मान्यता को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है।

जितेन्द्र चिमनानी
  • Oct 17 2020 2:58PM

सीजीएचएस जबलपुर के अपर निदेशक द्वारा शुक्रवार को शैल्बी हॉस्पिटल के नाम पर जारी आदेश में कहा गया है कि सीजीएचएस जबलपुर के अंतर्गत जून 2017 से शैल्वी अस्पताल विजयनगर का एमओयू अनुबंध है। इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने एमओयू की शर्तों का पालन नहीं किया। सीजीएचएस लाभार्थियों को भर्ती नहीं करने, उन्हें भर्ती करके पैसे की मांग करना और केशलैस सुविधा प्रदान नहीं करने के कारण शैल्बी हॉस्पिटल विजयनगर की मान्यता तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।

मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के कारण अस्पताल की संपूर्ण बैंक गारंटी जब्त करने के आदेश उनके बैंकर को दिए गए हैं । सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा ने बताया कि निजी अस्पतालों में सीजीएचएस लाभार्थियों से अभद्र व्यवहार होने और लूटखसोट की अपर निदेशक सीजीएचएस जबलपुर व हेडक्वार्टर दिल्ली से एसोसिएशन ने शिकायत की है। एसोसिएशन इन शिकायतों पर कार्रवाई की जानकारी भी ले रहा है। नतीजा शासन-प्रशासन अब शहर के निजी अस्पतालों पर सीधी कार्रवाई कर रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार