सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UPPCL में निकली बंपर भर्ती, becil.com पर करें आवेदन

उत्तर प्रदेश सरकार के विद्युत विभाग के अधीन उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल, UPPCL) ने कई रिक्तियों की घोषणा की है.

Abhishek Lohia
  • Oct 7 2020 10:54PM
उत्तर प्रदेश सरकार के विद्युत विभाग के अधीन उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल, UPPCL) ने कई रिक्तियों की घोषणा की है. ये रिक्तियां पश्चिमांचल, मध्यांचल तथा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के विभिन्न उपकेंद्रों में 1500 संविदात्मक (Contractual) कुशल और अकुशल मैनपावर की तैनाती के लिए ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Broadcast Engineering Consultants India Limited, BESIL) ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

इन पदों के लिए मांगे आवेदन

बेसिल द्वारा विज्ञापित पदों में जनशक्ति इलेक्ट्रिशियन (Electrician/एसओएस (SOS)/लाइनमैन (Lineman)/आईटीआई/डिप्लोमा (ITI/Diploma), टीजी-2 इलेक्ट्रिकल (स्किल्ड) और सहायक लाइनमैन (अनस्किल्ड) शामिल हैं. इन सभी रिक्तियों के लिए बेसिल द्वारा अल्पकालिक (30 दिन) प्रशिक्षण के बाद तैनाती की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार बेसिल की ऑफिशियल वेबसाइट, becil.com पर जाकर निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2020 निर्धारित की गई है.

बेसिल ट्रेनिंग के नियम
बेसिल द्वारा उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल, UPPCL) के लिए विज्ञापित 1500 संविदा पदों के लिए निर्धारित अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों की सीधे भर्ती की जाएगी. वहीं, अन्य उम्मीदवारों को 30 दिनों के प्रशिक्षण (Training) के बाद तैनाती दी जाएगी. बेसिल द्वारा इस ट्रेनिंग के लिए प्रशिक्षण लागत शुल्क (Training Fees) भी लिया जाएगा, जो कि उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर निर्धारित होगा. जानिए अंकों व शुल्क का विवरण.

1. 80 फीसदी या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को प्रशिक्षण शुल्क नहीं देना होगा.
2. 70 फीसदी या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 6,000 रुपये प्रशिक्षण शुल्क देना होगा.
3. 50 फीसदी या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 11,000 रुपये प्रशिक्षण शुल्क देना होगा.
4. 35 फीसदी या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 15,000 रुपये प्रशिक्षण शुल्क देना होगा.

बेसिल द्वारा यूपीपीसीएल में तैनाती के लिए उम्मीदवार तभी योग्य होंगे, जब वे प्रशिक्षण में भी कम से कम 50% अंक प्राप्त करते हैं.

आवेदन की प्रक्रिया
बेसिल-यूपीपीसीएल भर्ती (विज्ञापन सं. 05) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इन स्टेप्स का ध्यान रखें.

1. ऑफिशियल वेबसाइट, becil.com पर जाएं.
2. वैकेंसीज सेक्शन में जाकर संबंधित विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करें.
3. इसके बाद विज्ञापन सं. 05 का पीडीएफ खुल जाएगा.
4. फिर उम्मीदवार एप्लीकेशन पोर्टल, beciljobs.com पर विजिट करके संबंधित भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.
आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट का भी प्रावधान है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार