सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

देवशयनी एकादशी के शुभ अवसर पर चौहटन के नेतराड़ गांव में पौधारोपण

बाड़मेर के चौहटन तहसील में नेतराड़ गांव में लोगों ने देवशयनी एकादशी के शुभ अवसर पर भारी संख्या में किया पौधारोपण और पर्यावरण बचाने का दिया शुभ संदेश

हरखाराम
  • Jul 21 2021 8:49AM
सुदर्शन न्यूज चैनल चौहटन *वृक्ष हमारे जीवन का आधार- धतरवाल*
वृक्ष हमारे जीवन का आधार है यह हमें जीवन उपयोगी बहुत सारी चीजें प्रदान करते हैं वृक्षों के बिना हमारा जीवन अधूरा है इसलिए वृक्ष हमारे जीवन का आधार होते हैं हमें हमारे जन्मदिन पर भी वृक्षों का रोपण करना चाहिए या अन्य कार्यक्रमों की शुरुआत भी वृक्षारोपण के साथ करणनी चाहिए जिससे हमारा जन्मदिन या कार्यक्रम यादगार हो जाएं इसी प्रकार से बाबा के इस धाम पर भी समय-समय पर वृक्षारोपण होता है इसलिए हमें हमारे जीवन में वृक्षों के महत्व को कभी भी नहीं भूलना चाहिए ये विचार समाज सेवी और वृक्ष प्रेमी भीखाराम धतरवाल दीनगढ़ ने चौहटन के निकटवर्ती ग्राम नेतराड स्थित प्राचीन श्री बाबा रामदेव मंदिर एवं श्री रम्भा मां समाधि स्थल के सवा बीघा परिसर पर पौधरोपण कार्यक्रम में कहे। इस अवसर पर उपसरपंच नैनाराम जाणी एवं जगमाल राम सेंवर ने भी वृक्षों के महत्व पर अपने विचार प्रकट किए। मंदिर के व्यवस्थापक लिच्छाराम सेंवर ने बताया कि पौधरोपण के लाभार्थी भीखाराम धतरवाल दीनगढ़ की मौजूदगी में उपस्थित श्रद्धालुओं के द्वारा वटवृक्ष, पीपल, करंज, सुरेल, कनेर, सेजना, अरडू, धूपेरण आदि विभिन्न प्रकार के छायादार एवं सजावटी पौधों का रोपण किया गया। इस मौके हीरालाल सेन तिलोकाराम सेंवर रूपा राम तगाराम जाणी भूराराम डूंगरा राम राऊराम सेंवर नेनाराम जाणी रामलाल सेन आचार्य पदमाराम जगमालराम वनाराम सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।  साथ ही बताया कि देवशयनी एकादशी के अवसर पर दिनभर मंदिर पर बाबा के श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा पोकरासर खारावाला साईंयों  का तला आंटिया ईशरोल बिसारणिया चौहटन सहित आसपास के श्रद्धालुओं ने मंदिर एवं रम्भा मां के समाधि पर धोक लगा खुशहाली की कामना की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार