सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सैमसंग ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया Galaxy Watch Active2 4G स्मार्टवॉच

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मोहनदीप सिंह ने बयान में कहा, कंपनी की ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ सबसे सस्ती 4जी स्मार्टवॉच है. यह पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जो देश में ही बनी है.

Abhishek Lohia
  • Jul 9 2020 11:12PM
वैश्विक कंपनी सैमसंग ने भारत स्थित अपने नोएडा संयंत्र में स्मार्टवॉच का विनिर्माण भी शुरू कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि यह उसके ‘मेक इन इंडिया’ (Make in India) प्रयासों का हिस्सा है. दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने इसी के साथ एक नयी 4जी स्मार्टवॉच ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ (Galaxy Watch Active2 4G) का एल्युमीनियम संस्करण भी पेश किया. इसका विनिर्माण देश में ही किया गया है. इसकी कीमत 28,490 रुपए है. यह 11 जुलाई से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मोहनदीप सिंह ने बयान में कहा, कंपनी की ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ सबसे सस्ती 4जी स्मार्टवॉच है. यह पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जो देश में ही बनी है. ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ के साथ ही हमने अपनी कुल 18 स्मार्टवॉच को ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत भारत में बनाना शुरू कर दिया है. हालांकि, कंपनी ने स्मार्टवॉच बनाने की सालाना क्षमता और इस पर आए निवेश की कोई जानकारी नहीं दी.

जून, 2017 में कंपनी ने घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में रेफ्रिजरेटर और स्मार्टफोन विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए वह 4,915 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. कंपनी की योजना 2020 के अंत तक नोएडा संयंत्र में अपनी हैंडसेट विनिर्माण क्षमता को दोगुना कर 12 करोड़ इकाई वार्षिक करने की है.

बयान के मुताबिक ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ 42 मिलीमीटर, 44 मिलीमीटर और 46 मिलीमीटर व्यास के डायल आकार में उपलब्ध होगी. कंपनी की 18 स्मार्टवॉच की कीमतें 19,990 रुपए से शुरू होकर 35,990 रुपए तक हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार