सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस्लामिक आतंकी दल ISIS व बोको हराम जैसा है हिंदुत्व... भगवा को आतंक बताने वाली कांग्रेस ने फिर दिखाई हिंदू विरोधी मानसिकता

जो इस्लामिक आतंकी दुनिया भर में कत्लेआम कर रहे हैं, शांतिप्रिय दुनिया को लहूलुहान कर रहे हैं, उनसे हिंदुत्व की करने पर देश आक्रोशित है.

Abhay Pratap
  • Nov 11 2021 12:21PM

सनातन की धर्मध्वजा भगवा व हिंदुओं को आतंकी बता चुकी कांग्रेस पार्टी की हिंदू विरोधी मानसिकता एक बार फिर से सामने आई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब Sunrise Over Ayodhya: Nationhood in Our Times में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से की है.

जो इस्लामिक आतंकी दुनिया भर में कत्लेआम कर रहे हैं, शांतिप्रिय दुनिया को लहूलुहान कर रहे हैं, उनसे हिंदुत्व की करने पर देश आक्रोशित है. विवेक गर्ग नाम के वकील ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ इसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

सलमान खुर्शीद की जिस बात पर सबसे ज्यादा विवाद होता दिख रहा है, वह है कट्टर जिहादी और कुख्यात आतंकी संगठनों से हिंदुत्व की तुलना. 'द सैफ्रन स्काई' नाम के चैप्टर में पेज नंबर 113 पर खुर्शीद ने लिखा है कि साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है.

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में दावा किया है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जाता है. चुनावी रैलियों में इसका जिक्र होता है. हिंदुत्व की तरफ झुकाव की वकालत करने वाले कांग्रेस नेताओं पर लिखा है कि कांग्रेस में भी एक ऐसा वर्ग है, जिन्हें इस बात पर मलाल है कि पार्टी की छवि अल्पसंख्यक समर्थक पार्टी की बन गई है. ये लोग हमारी लीडरशीप की जनेऊधारी पहचान की वकालत करते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार