सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सात साल बाद श्रीसंत की मैदान में वापसी, सितंबर में खेल सकते हैं रणजी

साल 2013 में श्रीसंत का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing 2013) मामले में सामने आया था जिसके कारण बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें आजवीन प्रतिबंध कर दिया था.

Abhishek Lohia
  • Jun 18 2020 11:12PM
भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) को सात साल बाद मैदान पर वापसी का मौका मिला है. अगर सब कुछ सही रहा तो श्रीसंत (Sreesanth) रणजी के अगले सीजन में केरल के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि केरल क्रिकेट संघ ( Kerala Cricket Association) ने इस खिलाड़ी को रणजी टीम में जगह दी है.

इस मौके पर श्रीसंत ने कहा,"मैं वास्तव में अपने आप को मौका देने के लिए केसीए का आभारी हूं. मैं अपनी फिटनेस वापस साबित करूंगा. ये सभी विवादों को शांत करने का समय है." हाल ही में केसीए ने पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहानन को टीम का कोच नियुक्त किया था. केसीए के सचिव श्रीतिथ नायर ने कहा कि श्रीसंत की वापसी राज्य टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी.

बता दें, साल 2013 में श्रीसंत का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing 2013) मामले में सामने आया था जिसके कारण बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें आजवीन प्रतिबंध कर दिया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. इसके बाद केरल हाईकोर्ट ने बीसीसीआई से इस खिलाड़ी से आजीवन लगे बैन को हटाने के लिए कहा था. इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) गया जहां सुप्रीम कोर्ट ने उनके अपराध को बरकरार रखा लेकिन बीसीसीआई को सजा की मात्रा कम करने को कहा. बाद में बीसीसीआई ने उनके आजीवन प्रतिबंध को कम करके उनकी सजा सात साल के लिए कर दी थी जो इसी साल सितंबर 2020 में समाप्त हो जाएगी.

अक्सर अपने कामों को लेकर विवादों में रहने वाले श्रीसंत ने भारतीय टीम (India National Cricket Team) के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 87 विकेट हासिल किए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 53 वनडे में 75 विकेट हासिल किए है, जबकि 10 टी20 मुकाबले में उन्होंने 7 विकेट हासिल किए है. श्रीसंत साल 2007 में टी20 विश्व कप और साल 2011 में एकदिवसिय विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार