सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Road Safety World Series 2021: सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा इंग्लैंड

स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन की अगुवाई इंग्लैंड की टीम तालिका में दक्षिण अफ्रीका के बाद चौथे नंबर पर है। दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं।

Sudarshan Sports Desk
  • Mar 14 2021 8:16PM
इंग्लैंड लेजेंड्स रविवार रात यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 14वें मैच में श्रीलंका लेजेंड्स को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। 

 स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन की अगुवाई इंग्लैंड की टीम तालिका में दक्षिण अफ्रीका के बाद चौथे नंबर पर है। दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं। हालांकि इंग्लैंड नेट रन रेट क मामले में दक्षिण अफ्रीका से पीछे है। दूसरी तरफ, श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और वह 16 अंकों के साथ तालिका में पहले नंबर पर है। 

टीम हालांकि अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना चाहेगी और तालिका में टॉप स्थान पर बने रहना चाहेगी। टीम संयोजन को देखें तो श्रीलंका अपने प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से ऊपर है क्योंकि तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली टीम के पास निरंतरता है। 

श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में अब तक पांच से चार मैच जीते हैं और केवल एक ही हारे हैं। दूसरे तरफ, इंग्लैंड ने तीन मैचों में से दो जीते हैं और एक हारे हैं। दिलशान बेहतरीन ढंग से टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनके साथ साथ उपुल थरंगा भी बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और श्रीलंका के लिए रन बना रहे हैं। 

मध्य ओवरों में चमारा सिल्वा और आलराउंडर परवेज महारूफ आक्रामक बल्लेबाजी से टीम की बल्लेबाजी में गहराई दे रहे हैं। थरंगा पिछले मैच में बांग्लादेश लेजेंडस के खिलाफ एक रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे और अब वह अपने उसी फॉर्म को यहां भी बरकरार रखना चाहेंगे। 

टीम की गेंदबाजी भी शानदार फॉर्म में चल रही है। तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा और धमिका प्रसाद उसी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, जिस गति के साथ वे अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किया करते थे। स्पिन विभाग में दिलशान और रंगना हेराथ टीम को मजबूती दे रहे हैं। 

 वहीं, पीटरसन की कप्तानी वाली इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे श्रीलंका की खतरनाक गेंदबाजी का तोड़ निकालना होगा। टीम की बल्लेबाजी विभाग टी20 क्रिकेट के अनुसार नहीं दिख रही है। केवल कप्तान पीटरसन ही आक्रामक बल्लेबाजी कर पा रहे हैं। 

नंबर-4 डैरेन मैडी अपनी आक्रामक शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। पिछले मैच में 15 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बनाने वाले क्रिस ट्रेमलेट डेथ ओवरों में एक बार फिर से टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। गेंदबाजी में टीम के पास मोंटी पनेसर, रेयान साइडबॉटम, ट्रेमलेट और जेम्स ट्रेडवेल जैस गेंदबाज के पास एक अच्छे स्कोर का बचाव करने की क्षमता है। 

 टीमें : (सम्भावित :) 

 श्रीलंका लेजेंड्स : तिलरत्ने दिलशान, चमारा सिल्वा, दुलंजना विजिनसिंघे, मलिंदा वारनपुरा, सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, अजंता मेंडिस, धमिका प्रसाद, नुवान कुलसेकरा, रंगना हेराथ, थिलन तुषारा, चिंतका जयसिंघे, परवेज महारूफ, रसेल आर्नोल्ड, चमारा कपुगेदरा। 

 इंग्लैंड लेजेंड्स : केविन पीटरसन (कप्तान), डैरेन मैडी, गेविन हैमिल्टन, जेम्स टिंडल, जिम ट्रॉटन, जोनाथन ट्रॉट, क्रिस स्कोफिल्ड, क्रिस ट्रेमलेट, जेम्स ट्रिडवेल, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड, मोंटी पनेसर, रयान साइडबॉटम, साजिद महमूद, उस्मान अफजल। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार