सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए राजद ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, नौकरी... गैस सिलेंडर और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा से लेकर कई किए वादे, पढ़ें

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार के आने पर बिहार के 5 शहरों पूर्णिया, भागलपुर, गोपलगंज, मुजफ्फरपुर और रक्सौल में नया एयरपोर्ट बनाएगी. मंडल कमीशन की शेष बची सिफारिशों को भी हमारी सरकार लागू करेगी.

Geeta
  • Apr 13 2024 8:35PM

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले बिहार में राजद ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. आरजेडी की ओर से इस घोषणा पत्र को परिवर्तन पत्र नाम दिया गया है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि केंद्र में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की सरकार बनने पर देशभर में एक करोड़ नौकरी देने का काम करेंगे. हम इसी साल 30 लाख रिक्त पदों को भी भरेंगे.

 

घोषणा पत्र को जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी 2024 के लिए 24 जनवचन लेकर आया है. यह चुनाव बिहार की जनता की तकदीर है. इसे हम लोग पूरा करेंगे. हम जो कहते हैं वो पूरा करके भी दिखाते हैं.

 

तेजस्वी ने आगे कहा, आने वाले 𝟏𝟓 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे. अगर केंद्र में विपक्षी गठबंधन इंडिया की सरकार बनती है तो हम एक साल में एक करोड़ नौकरी देंगे. 15 अगस्त से 30 लाख रिक्त पदों को भी भरा जाएगा. इसके अलावा 70 लाख नए पद सृजन किए जाएंगे. इस तरह से एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी.

 

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी दुश्मन है जिस पर बीजेपी चर्चा तक नहीं करती है. अगले 15 अगस्त को देश में बेरोजगारी से मुक्ति मिलना शुरू हो जाएगा. रक्षा बंधन के दिन से गरीब बहनों को हर साल एक लाख रुपये की सहायता देना शुरू करेंगे. गैस सिलेंडर के दाम में भारी कमी की जाएगी और हम एक महज 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे. हम ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) को बहाल करेंगे.

 

तेजस्वी ने कहा कि हम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा भी दिलाएंगे. साथ में राज्य को स्पेशल पैकेज भी दिलाएंगे. हमारी सरकार 1,60,000 करोड़ का विशेष पैकेज बिहार को देगी. साथ ही राज्य में 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे. इसके अलावा हमारी सरकार 10 फसलों पर एमएसपी दिलाएगी.

 

तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार आते ही हम पहले अग्निवीर योजना को बंद करेंगे. पहले की तरह सेना में होने वाली भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी ड्यूटी के दौरान शहादत पर शहीद का दर्जा दिया जाएगा.

 

 तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार के आने पर बिहार के 5 शहरों पूर्णिया, भागलपुर, गोपलगंज, मुजफ्फरपुर और रक्सौल में नया एयरपोर्ट बनाएगी. मंडल कमीशन की शेष बची सिफारिशों को भी हमारी सरकार लागू करेगी.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार