सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rishabh Pant Captain: ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान, श्रेयस टूर्नामेंट से बाहर

पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में कप्तानी सौंपी है. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Sudarshan News
  • Mar 30 2021 10:12PM
टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant Delhi Capitals new Captain)  अब कप्तान भी बन गए हैं. पंत को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में कप्तानी सौंपी है. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. खबरों की मानें तो श्रेयस अय्यर के कंधे की सर्जरी होगी और वो अगले 3-4 महीनों तक क्रिकेट के मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. यही वजह है कि दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है.

बता दें दिल्ली कैपिटल्स के पास कप्तानी के लिए कई और दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद थे. जिनमें आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ शामिल हैं. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट ने पंत पर भरोसा जताया. बता दें पंत दिल्ली कैपिटल्स के उपकप्तान थे और अय्यर के चोटिल होने के बाद उनका कप्तान बनना तय माना जा रहा था और हुआ भी ऐसा ही.

दिग्गज खिलाड़ियों ने की है दिल्ली की कप्तानी
बता दें ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के 12वें कप्तान होंगे. उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक, जेम्स होप्स, महेला जयवर्धने, डेविड वॉर्नर, केविन पीटरसन इस टीम का नेतृत्व कर चुकी हैं. इसके अलावा जेपी ड्युमिनी, जहीर खान, करुण नायर और श्रेयस अय्यर ने भी टीम की कप्तानी की है. हालांकि ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल चैंपियन नहीं बना पाए. हो सकता है ऋषभ पंत कप्तान बनते ही दिल्ली कैपिटल्स का ये ख्वाब पूरा कर दें.
IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे ऋषभ पंत (फोटो-दिल्ली कैपिटल्स ट्विटर)


जानिये क्यों दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने पंत?
दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि आखिर क्यों ऋषभ पंत को कप्तान बनाने का फैसला किया गया. रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि पंत का ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज में दमदार प्रदर्शन देख उन्हें कप्तान बनाने का फैसला लिया गया. पॉन्टिंग ने कहा, 'ये ऋषभ पंत के लिए बेमिसाल मौका है जो कि अभी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर आत्मविश्वास से लबरेज हैं. उनका प्रदर्शन इस नई भूमिका के लिए उनको विश्वास देगा.'

ऋषभ पंत का दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन रिकॉर्ड
बता दें ऋषभ पंत ने साल 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था और दिल्ली कैपिटल्स ने इस धुआंधार खिलाड़ी पर बाजी लगाई थी. पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के भरोसे को सही साबित किया. पंत दिल्ली कै लिए 68 मैचों में 35.23 की बेहतरीन औसत से 2079 रन बना चुके हैं. पंत का स्ट्राइक रेट 151.97 है जो कि लाजवाब है. साथ ही पंत ने साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 128 रनों की पारी खेली थी जो कि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है. पंत आईपीएल में 12 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. पंत के बल्ले से आईपीएल में 103 छक्के निकले हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार