सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

JAC 8th Results 2020: झारखंड बोर्ड 8वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 8वीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। झारखंड में 11वीं के रिजल्ट घोषित किए जा चुके हैं और अब 8वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया गया है।

Abhishek Lohia
  • Jun 4 2020 3:20PM

JAC 8th Result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 8वीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। झारखंड में 11वीं के रिजल्ट घोषित किए जा चुके हैं और अब 8वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया गया है। छात्र अपना रिजल्ट काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर नतीजे चेक कर सकते हैं। बता दें झारखंड में इस बार 8वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख छात्र सम्मिलित हुए थे।

छात्र बोर्ड की इन वेबसाइट: jac.nic.in, jacresults.com, jac.jharkhand.gov.in और jharresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

JAC 8th Result 2020: ऐसे करें चेक

  1.  jac.jharkhand.gov.in पर जाएं। 
  2.  Class 8th result लिंक पर क्लिक करें।
  3.  नया रिजल्ट पेज खुलने पर अपना रोल नंबर डालें और लॉग इन करें। 
  4.  आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।

बता दें कि JAC 9वीं क्लास का रिजल्ट 2 जून को जारी कर चुका है। इस बार झारखंड बोर्ड की 9वीं क्लास की परीक्षा में 97 फीसदी स्टूडेंट्स को सफलता मिली है। इस बार 9वीं की परीक्षा में करीब 4,17,030 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इनमें से कुल 4,06,293 स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं। इसी के साथ इस साल झारखंड बोर्ड की 9वीं की परीक्षा में 97.42 फीसदी स्टूडेंट्स सफल हुए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार