सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jio ने लॉन्च किया स्मार्ट Glass, चश्मे से ही कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

Jio Glass एक मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास है जिसके जरिये वीडियो कॉलिंग करने की सुविधा मिलेगी.

Abhishek Lohia
  • Jul 15 2020 11:08PM
रिलायंस इंडस्ट्रियल लिमिटेड की 43वीं Annual general meeting (AGM) में रिलायंस जियो ने ' Jio Glass' की घोषणा की है. आपको बता दें कि Jio Glass एक मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास है जिसके जरिये वीडियो कॉलिंग करने की सुविधा मिलेगी. आपको बता दें कि Jio Glass में वर्चुअल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलेगा. कंपनी ने Jio Glass को खासतौर पर होलोग्राम कंटेंट के लिए पेश किया है. केबल की मदद से इसे स्मार्टफोन से इसे कनेक्ट किया जा सकता है. इस दिवाइस का  वजन 75 ग्राम है.

Jio Glass के फीचर्स


इस इवेंट के दौरान में कंपनी ने इसका डेमो भी दिखाया, जियो ग्लास के जरिए आप बोलकर एक साथ दो लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं. कंपनी ने इस प्रोडक्ट पर काम किया है, ताकि यूजर को हाईएस्ट क्लास विजुअल एक्सपीरियंस मिले. Jio का यह स्मार्ट Glass, 3D होलोग्राफिक विडियो कॉल सपॉर्ट के साथ आता है. विडियो कॉल के समय आप अपने साथी को 3D रूप में देख पायेंगे. आपको बता दें कि Jio Glass 25 ऐप्लिकेशंस सपॉर्ट करता है.

43वीं Annual general meeting (AGM) में JioMeet के बारे में ईशा अंबानी ने बताया कि यह एक सस्ता और बेहद सुरक्षित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है. यह असल जिंदगी की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि JioMeet को 50 लाख लोगों ने डाउनलोड किया. बता दें कि यह वीडियो मीटिंग एप है, जसे हाल ही में लॉन्च किया गया था. JioMeet एक क्लाउड आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है.

AGM में JioTV+ को भी पेश किया गया. इस सर्विस के जरिए कंपनी यूजर्स के टीवी देखने का अंदाज बदलने वाली है. यह खास टेक्नॉलजी पर काम करता है. इसमें दिए गए जियो रिमोट से आप आसानी से अपना फेवरिट कॉन्टेंट सर्च कर सकते हैं. जियो टीवी में हर जॉनर के प्रोग्राम मिलेंगे और इन्हें वॉइस कमांड देकर भी सर्च किया जा सकता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार