सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

7 साल से शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रीना रॉय का अफेयर, शॉट गन की पत्नी को उनके रिश्ते के बारे में सबकुछ पता है

रीना के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार करते हुए कहा कि, 'रीना के साथ मेरा रिश्ता व्यक्तिगत और गहन था- शत्रुघ्न सिन्हा

Ruby Saini
  • Jan 8 2021 2:03PM

पुराने जमाने में ही नहीं ब्लकि अभी भी लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय आज 64 साल की हो गई हैं। रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957 को मुंबई में हुआ था। उसका असली नाम सायरा अली है। उन्होंने 1972 से 1985 तक कई फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएं निभाई रीना रॉय उस युग की एक प्रमुख में से एक अभिनेत्री थी। 

रीना ने अपने फ़िल्मी करियर में अनेक फ़िल्मों में काम किया जिनमें से कुछ फिल्में प्रमुख है जैसे- जानी दुश्मन, नागिन, कालीचरण, विश्वनाथ, आशा। फ़िल्मी करियर की अपेक्षा रीना रॉय अपने निजी जिंदगी की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहीं। जब वह अपने करियर के चरम पर थीं, शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उनका अफेयर शुरू हो गया। शत्रुघ्न की पत्नी को अफेयर के बारे में सबकुछ पता था।

बता दे कि शत्रुघ्न ने 9 जुलाई,1980 को पूनम चंद्रमणि से शादी की,जो एक पूर्व मिस यंग इंडिया हैं। यह इस अवधि के दौरान था कि शत्रुघ्न का नाम अभिनेत्री रीना रॉय के साथ जुड़ा था। एक इटरव्यू में, उन्होंने कहा कि रीना के साथ उनका रिश्ता 7 साल तक चला। दिलचस्प बात यह है कि शत्रुघ्न की पत्नी पूनम को अफेयर के बारे में सबकुछ पता था।

रीना रॉय बॉलीवुड में सफलता के शिखर पर थीं जब उनका अफेयर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ था। रीना किसी काम से लंदन गई हुई थी। उस समय शत्रुघ्न ने पूनम से शादी करके सभी को चौंका दिया था। जब रीना को शादी के बारे में पता चला तो वह आगबबूला हो गई और जवाब मांगने के लिए भारत आ गई। शादी के कई सालों बाद भी शत्रुघ्न रीना से मिल रहे थे। लेकिन यह रिश्ता दुखद रूप से समाप्त हो गया। आज भी इस

 

 

बात का जवाब किसी के पास नहीं है कि उनका रिश्ता खत्म क्यों हुआ।

एक इटरव्यू में, शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार करते हुए कहा कि, 'रीना के साथ मेरा रिश्ता व्यक्तिगत और गहन था। लोग कहते हैं कि शादी के बाद रीना के बारे में मेरी भावनाएँ बदल गईं। लेकिन मेरी राय में वे बढ़ गए हैं। मैं खुशकिस्मत हूं कि उसने मुझे अपनी जिंदगी के 7 साल दिए। '

रीना रॉय की मां चाहती थीं कि उनकी बेटी शत्रुघ्न सिन्हा से शादी कर ले। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि शत्रुघ्न मेरी बेटी को अपनी दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार करें। वे उससे प्यार नहीं करते, उन्हें लगता है कि वह बेवकूफ है। लेकिन रीना को लगा कि यह प्यार है। मैंने उससे कहा कि यह एक गलती थी। लेकिन उसने नहीं सुनी। '

एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न की पत्नी पूनम ने कहा था, “जब मुझे उनके अफेयर के बारे में पता चला, तो मैंने उनसे दूर रहने का फैसला किया। लेकिन शत्रुघ्न उस लड़की से शादी नहीं करना चाहता था जिस पर उसे भरोसा नहीं था।


जब सोनाक्षी ने फिल्म दबंग से बॉलीवुड में कदम रखा, तो चर्चा थी कि सोनाक्षी का चेहरा अभिनेत्री रीना रॉय से मिलता था। कहा जाता है कि शादी के बाद भी शत्रुघ्न रीना रॉय से मिले थे।

चर्चाएँ व्याप्त थीं कि सोनाक्षी का चेहरा रीना रॉय के जैसा है। इतना ही नहीं, जब यह खबर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से बिछड़ने के बाद अपनी बेटी सनम के साथ रह रही रीना रॉय तक पहुंची, तो उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सभी अफवाहों का खंडन किया।

एक इंटरव्यू में रीना ने कहा था कि सोनाक्षी का चेहरा उनकी मां पूनम सिन्हा से मिलता है। फिल्म 'दबंग' में सलमान खान ने सोनाक्षी को एक इंडियन लुक दिया था, इसलिए शायद उनका चेहरा मेरी बराबरी कर ले, उन्होंने कहा था।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार