सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रॉयल्स के मुकाबले में 'चैलेंजर्स' की जीत, राजस्थान को 7 विकेट से दी पटखनी.......

इडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से मात दे दी है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने एविन लुईस की 58 रनों की जोरदार पारी के दम पर निर्धारित ओवरों में 149 रन बनाए। राजस्थान से मिले इस लक्ष्य को बैंगलोर ने मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत की नींव रखी।

Kartikey Hastinapuri
  • Sep 30 2021 8:32AM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से मात दे दी है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने एविन लुईस की 58 रनों की जोरदार पारी के दम पर निर्धारित ओवरों में 149 रन बनाए। राजस्थान से मिले इस लक्ष्य को बैंगलोर ने मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत की नींव रखी। धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। इसके अलावा श्रीकर भरत ने 44 रनों की उपयोगी पारी खेली।

विराट कोहली रन आउट

 ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब कोई फिल्डर विराट कोहली को मात दे पाए। मगर इस बार ऐसा हो गया। सातवें ओवर में कोहली का कैच छूटा और कुछ गेंद बाद ही रियान पराग ने बेहतरीन फुर्ती दिखाते हुए उन्हें रनआउट कर दिया। दर्शनीय डायरेक्ट हिट। मिसफिल्ड पर कभी रन नहीं लेना चाहिए, ये बात फिर सच साबित हुई। आरसीबी के कप्तान ने 20 गेंद में 25 रन बनाए।

 RCB की बेहतरीन शुरुआत

 विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने इस रन चेज में अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है।. पांच ओवर में ही टीम का टोटल 48 रन हो चुका है। विराट कोहली 15 गेंद में 20 रन और देवदत्त इतनी ही बॉल में 22 रन बनाकर नाबाद हैं।

 स्पिनर्स के आगे RR ने टेके घुटने

 नए बल्लेबाज रियान पराग (9) भी कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद क्रिस मॉरिस ने राजस्थान की पारी को संभालने की कोशिश की पर वह भी 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर आउट हो गए। मॉरिस के आउट होने के तुरंत बाद चेतन साकरिया भी दो रन बनाकर आउट हुए जबकि कार्तिक त्यागी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

 अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी पारी

 पिछली आठ गेंद में राजस्थान ने अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। 13वें ओवर की पांचवीं बॉल पर युजवेंद्र चहल ने महिलाल लोमरोर को स्टंप आउट किया। लोमरोर सिर्फ तीन रन ही बना पाए। इस झटके से टीम उबरी ही नहीं थी कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कप्तान संजू सैमसन (19) को शाहबाज अहमद ने अपनी पहली ही बॉल पर आउट किया। फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया (तीन गेंद में 2 रन) भी चलते बने। डीप बैकवर्ड स्क्वैयर में पडिक्कल द्वारा लपके गए।

ये था प्लेइंग 11 

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकार भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स: इविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), लियम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार