सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WTC Final 2021 : इस खास उपलब्धि पर होगी रविचंद्रन अश्विन की नजर

कमिंस ने 14 मैच में 70 विकेट लेकर नंबर एक पर हैं। वहीं 17 मैच में 69 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने 13 मैच में 67 विकेट लिए हैं।

Sudarshan News
  • May 28 2021 12:13AM
अगले महीने साउथैंप्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की नजरें एक खास उपलब्धि पर होगी। अगर वह इस मैच में चार विकेट लेते हैं, तो वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर पहुंच जाएंगे। उनसे आगे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं। कमिंस ने 14 मैच में 70 विकेट लेकर नंबर एक पर हैं। वहीं 17 मैच में 69 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने 13 मैच में 67 विकेट लिए हैं। 

ऐसे में जब अश्विन की नजर इस रिकॉर्ड पर होगी। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने शीर्ष पांच गेंदबाजों में कीवी टीम के तेज गेंदबाज टीम साउथी भी हैं। हालांकि, वह नंबर एक पर नहीं पहुंच पाएंगे। उन्होंने 10 मैचों में 51 विकेट लिए है। ऐसे में उन्हें मैच में 20 विकेट लेने होंगे, जो असंभव है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने  56 विकेट लिए हैं। 

अश्विन ने भारत में अधिकांश विकेट लिए 

अश्विन ने अपने डब्ल्यूटीसी मैच भारत में 9 टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया में 3 और न्यूजीलैंड में 1 मैच खेले हैं। ऐसे में उन्होंने भारत में अधिकांश विकेट लिए हैं। उन्होंने घर पर 52 और विदेशों में 15 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया में 12 और न्यूजीलैंड में तीन विकेट उन्होंने लिए। डब्ल्यूटीसी में उनके 52 में से 32 विकेट इस साल चार मैचों की टेस्ट में आए हैं। इसके अलावा उन्होंने चार पारियों में 181 रन बनाए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ मैन-ऑफ-द-सीरीज़ रहे। हालांकि, इंग्लैंड में गेंदबाजी भारत की तुलना में बहुत अधिक अलग होगी। डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 जून से खेला जाएगा। टीम दो जून को इंग्लैंड रवाना होगी। इससे पहले खिलाड़ी मुंबई में क्वारंटाइन हैं। टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार