सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी की पवित्रता को बचाने आगे आया राष्ट्रीय हिंदू दल.. श्रावण मास में मास की दुकानों पर प्रतिबंध की मांग

इसके साथ ही रोशन पाण्डेय ने कहा कि जिस तरह हज यात्रा पर जाने वाले मुस्लिमों के लिए हज हाउस बनाकर उन्हें तमाम तरह की सुविधाएं दी जाती हैं, काशी आने वाले महादेव भक्तों की के लिए उसी तरह संस्कृतिक संकुल चौकाघाट में कांवड़िया हाउस बनाया जाए ताकि शिवभक्तों को असुविधा व परेशानी का सामना न करना पड़े.

Abhay Pratap
  • Jul 23 2021 6:28PM

भगवान शिव शंभू के प्रिय मास श्रावण या सावन का प्रारंभ 24 जुलाई से होने जा रहा है. पावन श्रावण मास में भगवान शिव और उनके परिवार की विधिपूर्वक पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सावन माह में भगवान शिव का अभिषेक करना बहुत ही फलदायी होता है, इसलिए सावन में लोग रुद्राभिषेक कराते हैं. सावन का महीना भगवान शिव की आराधना के लिए सबसे उत्तम माह माना जाता है. इस पावन माह में बाबा विश्वनाथ की नगरी कही जाने वाली, महादेव की नगरी कही जाने वाली काशी की पवित्रता व पावनता को बचाने के लिए राष्ट्रीय हिंदू दल नामक संगठन आगे आया है.

खबरके मुताबिक़, आज दिनांक 23 जुलाई दिन शुक्रवार को प्रखर हिंदू राष्ट्रवादी संगठन राष्ट्रीय हिंदू दल अध्यक्ष रोशन पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा है. इस ज्ञापन में पवित्र श्रावण मास में काशी नगरी में मांस मीट की दुकानों पर प्रतिबन्ध करने की मांग की है. रौशन पाण्डेय ने अपने साथियों के साथ अपर जिला मजिस्ट्रेट गुलाबचंद्र से मुलाक़ात की तथा उन्हें मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान राष्ट्रीय हिंदू दल के प्रमुख रोशन पाण्डेय ने कहा कि धर्म एवं अध्यात्म की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण द्वादश ज्योतिर्लिंग में एक प्रमुख स्थान बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी का है. उन्होंने कहा कि में भक्तिमय पवित्र श्रावण मास को देखते हुए काशी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. ऐसे में काशी की पावनता को बनाए रखने के लिए, हिंदू आस्थाओं को देखते हुए काशी नगरी में पूरे श्रावण मास के दौरान मीट, मुर्गा, मांस की दुकानों को पूर्णतः बंद कराने की मांग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई है.

इसके साथ ही रोशन पाण्डेय ने कहा कि जिस तरह हज यात्रा पर जाने वाले मुस्लिमों के लिए हज हाउस बनाकर उन्हें तमाम तरह की सुविधाएं दी जाती हैं, काशी आने वाले महादेव भक्तों की के लिए उसी तरह संस्कृतिक संकुल चौकाघाट में कांवड़िया हाउस बनाया जाए ताकि शिवभक्तों को असुविधा व परेशानी का सामना न करना पड़े. इस मौके पर हिन्दू नेता रोशन पाण्डेय के साथ हिन्दू महासभा प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी जी एवं महिला मोर्चा अध्यक्ष सारिका विनायक व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार