सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले दीपों से जगमगाई अयोध्या

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के मद्देनजर कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य में कई स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू की गई है. जिन स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है उनमें कलबुर्गी, कोडागु, धारवाड़ और मंगलुरु शामिल हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 4 2020 8:54PM

Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत आज से हो गई है. आज गणपति पूजन है और कल मंगलवार को रामर्चा पूजन होगा. ये पूजन सुबह 9 बजे शुरू होकर क़रीब 5 घंटे तक चलेगा. इसमें कुल 6 पुजारी शामिल होंगे. इसके बाद अगले दिन यानी पांच अगस्त को शुभ मुहूर्त में भूमि पूजन कार्यक्रम होगा. इसमें सीमित संख्या में पुजारी शामिल होंगे, क्योंकि कोरोना के नियमों का पालन करना है.

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी यहां भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. योगी आदित्यनाथ आज दोपहर के करीब अयोध्या पहुंचेंगे और शाम तक रहेंगे. इसके अलावा वह पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के मद्देनजर कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य में कई स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू की गई है. जिन स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है उनमें कलबुर्गी, कोडागु, धारवाड़ और मंगलुरु शामिल हैं. कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने अयोध्या में 'भूमि पूजन' से पहले मंगलवार को गृह विभाग और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले 'दीपोत्सव' के तहत अपने सरकारी आवास पर मिट्टी के दीपक जलाए. राज्य के कई प्रशासनिक अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल भूमि पूजन के लिए अयोध्या जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के शिलान्यास वाली पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस अवसर पर स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे.

इसी बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ की आधिकारिक तौर पर जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अयोध्या में 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' के शिलान्यास समारोह में सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें