सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रामजन्मभूमि पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, थोड़ी देर में राम मंदिर का भूमि पूजन

अयोध्या के मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग से जाने को लेकर ट्रैफिक अलर्ट कर दिया गया है. ट्रैफिककर्मियों को सभी डाइवर्जन पॉइंट्स पर अलर्ट कर दिया गया है. पीएम मोदी के लखनऊ पहुंचने पर सड़क मार्ग या हेलीकाप्टर से जाने पर फैसला होगा.

Abhishek Lohia
  • Aug 5 2020 10:28AM

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के स्वामी गोविंददेव गिरी महाराज के हाथ में बकुल की लकड़ी से बने इस पात्र (शंकु) को ही आज राम मंदिर भूमिपूजन के लिए जमीन में रखा जाएगा और इस खास पात्र के अलावा सोने-चांदी के अभिमंत्रित श्रीयंत्र भी है. अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन निर्माण के लिए वहां मौजूद मेहमानों और सभी लोगों के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं जिनके जरिए इस भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण लोग देख सकेंगे. पूरे देश की नजरें इस कार्यक्रम पर लगी हुई हैं और लोगों का सालों का इंतजार खत्न होने जा रहा है. अयोध्या में आज इस भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले कल रात को लाखों दिये प्रज्जवलित किए गए और दीवाली जैसा माहौल नजर आया.

Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates

12:00 PM IST- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामजन्मभूमि पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर में पीएम रामलला की पूजा करेंगे. जिसके बाद भूमि पूजन शुरू होगा.

11;25 AM IST- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी भूमि पूजन स्थल पर पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर में पीएम मोदी भी यहां पहुंचेंगे.

11:10 AM IST | 05 AUG 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभ मुहूर्त के वक्त भूमि पूजन करेंगे और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई मेहमान भूमि पूजन में मौजूद रहेंगे. अयोध्या को आज फिर से सजाया गया है, दीवाली जैसा माहौल है और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम हैं.

11:00 AM IST | 05 AUG 2020

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. अब से कुछ देर में वो अयोध्या पहुंचेंगे, जहां हेलिपेड से वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचेंगे.

10:13 AM IST | 05 AUG 2020
अयोध्या के मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग से जाने को लेकर ट्रैफिक अलर्ट कर दिया गया है. ट्रैफिककर्मियों को सभी डाइवर्जन पॉइंट्स पर अलर्ट कर दिया गया है. पीएम मोदी के लखनऊ पहुंचने पर सड़क मार्ग या हेलीकाप्टर से जाने पर फैसला होगा.

10:10 AM IST | 05 AUG 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी का दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम जन्मभूमि परिसर जाने वाले भी पहले प्रधानमंत्री होंगे. अयोध्या में हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एक ही हेलीकॉप्टर से अयोध्या के लिए निकले हैं और बस अयोध्या पहुंचने वाले हैं.

9:57 AM IST | 05 AUG 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे और 12 बजकर 5 मिनट पर रामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद राम जन्मभूमि परिसर में 12 बजकर 15 मिनट पर पारिजात के पौधे को लगाएंगे. ठीक 12 बजकर 30 मिनट पर भूमि पूजन को संपन्न करेंगे और 12 बजकर 40 मिनट पर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद 1 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा और ये करीब 1 घंटा चलेगा. इसके बाद वो 2 बजकर 5 मिनट पर साकेत स्थित हैलीपेड रवाना होंगे और वहां से दिल्ली के लिए निकलेंगे.

9:52 AM IST | 05 AUG 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के शुभ अवसर के लिए सुनहरे रंग का कुर्ता, धोती और पटका पहना हुआ है. वो एयरपोर्ट पर नमस्कार करते हुए आगे बढ़े और सुबह ठीक 9.35 बजे उनका विमान लखनऊ के लिए टेक ऑफ कर गया है.

9:20 AM IST | 05 AUG 2020 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम देखें तो 9.35 बजे वो दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं और 10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से 10.40 बजे वो अयोध्या पहुंचेगें और 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय के हैलीपेड पहुंचेंगे. इसके बाद 11 बजकर 40 मिनट पर 10 मिनट पर हनुमानगढ़ी में 10 मिनट पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद ठीक 12 बजे वो राम जन्मभूमि पहुंचेंगे और 12 बजकर 5 मिनट पर रामलला के दर्शन करेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार