सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भव्यता का उदाहरण होगा श्री राम मंदिर, निर्माण कार्य में 'बर्फ' के प्रयोग के साथ-साथ हो रही अंतरिक्ष वैज्ञानिको से भी बातचीत

अनंत हिन्दुओ की मनोकामना और न जाने कितने कार्यसेवको की आस्था का समावेश अब श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य से जुड़ा हुआ है, इसी के तहत मंदिर के निर्माण कार्य में तमाम बारीकियां परखी जा रही है।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 19 2021 9:09AM

वर्षो की कड़ी तपस्या और लम्बे इन्तजार के बाद बहुत जल्द करोड़ो हिन्दुओ के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अपने महल रुपी भवन में स्थापित हो जायेगे, और तमाम हिन्दुओ की आस्था भी पूर्ण हो जाएंगी।  मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने 2022 तक मंदिर के निर्माण कार्य को लगभग पूरा करने की योजना बनाई है, इसी के तहत लगातार रात और दिन की चिंता किये बगैर सैकड़ो कारीगर मंदिर के निर्माण कार्य में लगे हुए है। 

इसी कड़ी में मंदिर निर्माण से जुडी एक जानकारी और सामने आई है, दरअसल अब मंदिर के निर्माण के लिए काम तापमान की आवश्यता है इसी लिए ज्यादातर कार्य रात में ही किया जा रहा है, और मंदिर को ठंडा करने के लिए 'बर्फ' का इस्तेमाल भी हो रहा है। 

सफलतापूर्वक हो रहा मंदिर का निर्माण कार्य : चंपत राय 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य सुचारू रूप से चल रहा है. अभी तक का कार्य बेहद सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है. आगे का कार्य भी समय से सफलतापूर्वक हो सके इसके लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों के बीच बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि अभी दिन में ज्यादा गर्मी पड़ रही है, इस कारण उचित तापमान में निर्माण के लिए परिस्थितियां बनाई जा रही हैं.

राम नवमी पर रामलला पर पड़े सूर्य की किरणे, इसलिए हो रही अंतरिक्ष वैज्ञानिको से बात 

एक सवाल के जवाब में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की परिकल्पना है कि राम नवमी यानी भगवान राम के प्राकट्य उत्सव पर सूर्य के प्रकाश की किरणें कुछ देर के लिए भगवान श्री रामलला के मुख पर पड़ें. इसके लिए अंतरिक्ष विज्ञानियों से विचार-विमर्श किया गया है.

उन्होंने कहा कि प्रयास है कि दोपहर 12:00 बजे जब भगवान राम लला का प्राकट्य उत्सव हो तो भगवान सूर्य की किरणें उनके ऊपर प्रकाशमान हो और अयोध्या के सभी स्थलों पर इसका प्रसारण दिखाया जाए. इसके लिए विशेषज्ञों से विचार-विमर्श किया जा रहा है. जल्द ही इस पर काम शुरू होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार