सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लोकसभा और राज्यसभा का आपस में विलय, नया नाम होगा Sansad TV

सरकार ने साफ किया है उसने दो संसद चैनलों- लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का विलय कर दिया है, जिसे अब संसद टीवी कहा जाएगा।

Sudarshan News
  • Mar 2 2021 11:35PM
लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का आपस में विलय हो गया है। नए चैनल का नाम संसद टीवी रखा गया है। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रवि कपूर को एक साल के लिए इसका सीईओ नियुक्त किया गया है। इस विलय के बारे में पिछले साल जून के महीने में सूचना दी गई थी जबकि सोमवार को राज्यसभा सचिवालय के कार्यालय द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की गई। सरकार ने साफ किया है उसने दो संसद चैनलों- लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का विलय कर दिया है, जिसे अब संसद टीवी कहा जाएगा।

सरकार ने यह भी कहा कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी रवि कपूर को एक साल की अवधि के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, तक पहला मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त किया गया है। सरकार ने 1 मार्च को अपने आदेश में कहा कि 'सभापति, राज्यसभा और स्पीकर के संयुक्त निर्णय के परिणामस्वरूप, लोकसभा आरएसटीवी और एलव्एसटीवी का संसद टेलीविजन में विलय करेगी।'

इसमें आगे कहा गया कि रवि कपूर को तत्काल प्रभाव से एक वर्ष की अवधि के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिए अनुबंध के आधार पर सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि दोनों चैलनों के विलय के लिए पिछले साल नवंबर में राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने एक पैनल का गठन किया था। इसी पैनल की सिफारिश पर दोनों चैनलों का विलय किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

It is right.Jai Hind.

  • Guest
  • Mar 3 2021 3:12:34:433PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार