सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजीव कुमार होंगे भारत के नए मुख्य चुनाव आयुक्त, 15 मई से संभालेंगे पदभार

मौजूदा मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा का कार्यभार 14 मई को समाप्त हो रहा है. इसके बाद राजीव कुमार 15 मई से अपना पदभार संभालेंगे.

Sudarshan News
  • May 12 2022 2:27PM

Election Commission Of India: मशहूर अर्थशास्त्री राजीव कुमार अब भारत के नए मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे. राजीव कुमार 15 मई से अपना कार्यभार संभालेंगे. इस बात की जानकारी कानून और विधि मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक पत्र से मिली है. आपको बता दें कि मौजूदा मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा का कार्यभार 14 मई को समाप्त हो रहा है. इसके बाद राजीव कुमार 15 मई से अपना पदभार संभालेंगे. कानून मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि राजीव कुमार को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया जा रहा है और वो 15 मई से अपना कार्यभार संभालेंगे.

 

नीति आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं राजीव कुमार

 

आपको बता दें कि हाल ही में राजीव कुमार ने नीति आयोग के पद से इस्तीफा दे दिया था तब उनके इस्तीफा देने की वजह साफ नहीं हो पाई थी. नीति आयोग देश के लिए योजनाएं बनाने का काम करता है. इस आयोग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री स्वंय करते हैं. राजीव कुमार कई सालों से नीति आयोग के उपाध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे. पता हो कि राजीव कुमार नीति आयोग के दूसरे उपाध्यक्ष थे. नीति आयोग के उपाध्यक्ष बनन् से पहले राजीव कुमार फिक्की के महासचिव भी रहे थे. यही नहीं साल 1992 से 1995 तक राजीव कुमार वित्त मंत्रालय के आर्थिक सलाहार भी रह चुके हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार