सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CSK vs RR :गायकवाड़ के 'सैंकड़े' से भी नहीं 'उड़े' रॉयल्स, सात विकेट से दर्ज की जीत..

आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया.

Kartikey
  • Oct 3 2021 8:22AM

अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्नई ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान ने 15 गेंद शेष रहते ही सिर्फ तीन विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को जिंदा रखा है. साथ ही प्लेऑफ की रेस भी रोमांचक बना दी है.

चेन्नई ने दिया था 190 रन का लक्ष्य 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी के अलावा रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों में ताबड़तो 32 रन बनाए. इतना बड़ा स्कोर भी धोनी की आर्मी के लिए नाकाफी साबित हुआ.

संजू सैमसन 28 रन बनाकर आउट

कप्तान संजू सैमसन के रूप में राजस्थान ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। शार्दुल ठाकुर ने रुतुराज गायकवाड़ के हाथों संजू को कैच कराया। संजू ने 24 गेंदों पर 28 रन बनाए जिसमें 4 चौके शामिल थे।

यशस्वी 50 रन बनाकर आउट 

राजस्थान को दूसरा झटका यशस्वी के रूप में लगा। जायसवाल 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें केएम आसिफ ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। जायशवाल ने 21 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाए। राजस्थान की पारी के 7वें ओवर के दूसरी गेंद पर यशस्वी आउट हुए।

शिवम दुबे ने जड़ा आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक

14वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिवमदुबे ने एक रन के साथ आईपीएल करियर का अपना पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 31 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। 

गयकवाड की पहली आईपीएल सेंचुरी 

IPL में गायकवाड़ की पहली सेंचुरी ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 168.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े. सबसे खास बात ये रही कि गायकवाड़ ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है, लेकिन ये सैंकड़ा भी उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार