सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

भारी बारिश के चलते कई जगह मार्ग बंद पड़े है तो कई जगहों पर भूस्ख्लन से तबाही मची हुवी है

Krishna Kumar
  • Jul 21 2020 2:54PM

देहरादून::पुरे उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने लोगो की मुश्किल बढ़ा दी है।  मैदानों से लेकर पहाड़ो तक मूसलाधार बारिश ने अपना तांडव मचाया हुआ है। भारी बारिश के चलते कई जगह मार्ग बंद पड़े है  तो कई जगहों पर भूस्ख्लन से तबाही मची हुवी है  जिससे लोगो को जान माल का काफी नुक्सान हो रहा है  ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में लगातार आसमानी कहर बरस रहा है जिससे भारी नुक्सान यहां के लोगो को उठाना पड़ रहा है,बात पहाड़ो की करे तो यहां पर जगह जगह भूस्ख्लन हो रहा है  जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अनेक सड़के बंद हो रही है.गढ़वाल मंडल के बद्रीनाथ केदारनाथ मार्ग पहाड़ियों से आने वाले मलबे के चलते कई जगह बंद पड़े है  जिससे यात्रा ठप्प हो गयी है तो कुमाऊ में कई जगह भरी बारिश ने खेतो को तबाह कर दिया है तो वही पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई लोगो की मौत हो गयी है  तो कई लापता है वही मैदानों में भारी बारिश के चलते मैदानों में बाढ़ जैसे हालात बने है  बारिश का पानी लोगो के घरो में घुस कर तबाही मचा रहा है ।अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन  अधिकतर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है इसके बाद अब लोगो की परेशानियां बढ़ सकती है

लागातर बरस रही आसमानी आफत के बीच मौसम विभाग की अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी से उत्तराखंड के लोगो की मुश्किलें और बढ़ सकती है मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन प्रदेश के लिए भारी हो सकते है और लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के मुताबिक़ उत्तराखंड के उत्तरकाशी,बागेश्वर,पिथौरागढ़,रुद्रपयाग और चमोली जैसे पहाड़ी जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है। इस बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर रहेंगे जिससे भूस्ख्लन का खतरा बढ़ जायेगा जिसके लिए लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है। इस अलर्ट की सुचना प्रशाशन को भी दी गयी है  जिससे वो अलर्ट रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार