सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Indian Railways Record: 167 साल में पहली बार 100 फीसदी ट्रेनें समय पर

1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनें बिना देर किए अपने समयानुसार निर्धारित स्टेशन पर पहुंचीं. रेलवे की ओर से एक बयान आया है कि भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब सभी 100 फीसदी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलने और गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने में कामयाब रही हैं.

Abhishek Lohia
  • Jul 2 2020 5:32PM

भारत में ट्रेन लेट की शिकायत अक्सर सुनने को मिलती थी. हालांकि, अब लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी नई छवि पेश करते हुए इतिहास रच दिया है. 1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनें बिना देर किए अपने समयानुसार निर्धारित स्टेशन पर पहुंचीं. रेलवे की ओर से एक बयान आया है कि भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब सभी 100 फीसदी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलने और गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने में कामयाब रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने बीते दिन यानी 1 जुलाई को 201 ट्रेनों का परिचालन किया और ये सभी ट्रेनें अपने बिल्कुल फिक्स समय पर चलीं और गंतव्‍य स्‍टेशन पर भी अपने समय पर ही पहुंचीं. इस तरह भारतीय रेलवे ने पहली बार ट्रे्न के टाइम पर खुलने और पहुंचने के मामले में 100 फीसदी सफलता हासिल की है. कहा जा रहा है कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक भी ट्रेन लेट नहीं हुई.

भारत में रेलवे का इतिहास 167 साल पुराना है. यहां अंग्रेजी शासन काल में 1853 में रेलवे की शुरुआत हुई थी. तब से लेकर अब तक भारतीय रेलवे में ट्रनों के संचालन में 100 फीसदी सही टाइमिंग कभी नहीं रही.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार