सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

किसान आंदोलन के चलते Railway ने Cancel की इन रूटों पर Trains, यहां चेक करें लिस्ट

हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार (गाड़ी संख्या 02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस को 5 तारीख को निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( गाड़ी संख्या 02425/02426) और अम्बाला-कालका-अम्बाला पश्चिम एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 20926/20925) को भी सोमवार को कैंसल कर दिया गया है.

Abhishek Lohia
  • Oct 5 2020 12:37PM
देशभर में किसानों के आंदोलन से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. किसान आंदोलन के कारण पंजाब में एक अक्टूबर से लगातार रेल सेवा में दिक्कत आ रही है. एकबार फिर से सोमवार को रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन भी किया गया है. रेलवे की तरफ से किसानों से अपने आंदोलन और बंद के दौरान रेल संपत्ति को नुकसान न पहुंचाने की अपील की है. आइए आपको बताते हैं कि कौनसी ट्रेनों का रूट बदला है और कौनसी ट्रेनें कैंसिल हुई हैं..

12 ट्रेनों का आंशिक निरस्तीकरण
हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार (गाड़ी संख्या 02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस को 5 तारीख को निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( गाड़ी संख्या 02425/02426) और अम्बाला-कालका-अम्बाला पश्चिम एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 20926/20925) को भी सोमवार को कैंसल कर दिया गया है. दो ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है और 12 ट्रेनों का आंशिक निरस्तीकरण किया गया है.


किसानों के प्रदर्शन की वजह से रुकी ट्रेंने

विरोध प्रदर्शन के तहत किसानों ने अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन शुरू किया है. किसान रेल ट्रैकों पर जम गए हैं. हाल ही में पास हुए कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन तेज करने के लिए 31 किसान संघ एकजुट हुए हैं और उन्होंने एक अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए रेल रोको आंदोलन चला रहे हैं.

वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने अपनी 2 पैसेंजर ट्रेनों को रूट बदल दिया है. आने वाले 7 अक्टूबर से इन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन (Route changes) किया गया है. दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में चल रहे नॉन-इंटरलाकिंग कार्य (Non-interlocking work) के चलते कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया है. सिकंदराबाद मंडल पर काजीपेट-बल्लारशाह रेलखंड के बीच इंटरलॉकिंग का काम जारी है और ये ट्रेनें इसी रूट से गुजरती थी, लेकिन अब काम पूरा होने तक ये दोनों ट्रेनें दूसरे रूट से गुजरेंगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार