सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस बार कोई रावत नहीं बल्कि पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री ... विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई जिसमें नए सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी को चुना गया

Abhay Pratap
  • Jul 3 2021 3:37PM

देवभूमि उत्तराखंड को 4 महीने के अंदर तीसरा मुख्यमंत्री मिल गया है. खटीमा से विधायक Pushkar Singh Dhami उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. Tirath Singh Rawat के शुक्रवार की रात अपने पद से इस्तीफा देने के बाद  उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहे. इस बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगी.

सीएम की जिम्मेदारी मिलने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वो पूर्व के कामों को आगे बढ़ाएंगे. ऊधमसिंहनगर जिले की खटीमा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार से विधायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है.

केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुष्कर सिंह धामी का प्रस्ताव रखा था. जिस पर विधायक दल की बैठक में सभी लोगों ने सहमति जताई. पुष्कर धामी उत्तराखंड में अब तक के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हैं. बीजेपी उम्मीद कर रही है कि पुष्कर धामी युवा सोच के साथ देवभूमि को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार