सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

KKR vs PBKS : रोमांचक मुक़ाबले में पंजाब की जीत, पहुंची पांचवे पायदान पर.....

पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में कोलकाता को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। अंतिम ओवर में पंजाब को 5 रनों की जरूरत थी और ओवर की दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने केएल राहुल (67) की विकेट हासिल कर मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर शाहरुख खान ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Kartikey
  • Oct 2 2021 7:05AM

IPL फेज-2 में शुक्रवार को टूर्नामेंट का 45वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया। जहां पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में कोलकाता को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। अंतिम ओवर में पंजाब को 5 रनों की जरूरत थी और ओवर की दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने केएल राहुल (67) की विकेट हासिल कर मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर शाहरुख खान ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

 जीत के साथ पंजाब किंग्स पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है और टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। KKR को भले ही मुकाबले में हार मिली हो लेकिन टीम अभी भी टॉप 4 में चौथ पायदान पर है।

 राहुल के पास पहुंची ऑरेंज कैप

PBKS की जीत में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 67 रन बनाए। IPL में उनका यह 26वां अर्धशतक रहा। मौजूदा टूर्नामेंट में राहुल के 12 मैचों में कुल 489 रन हो गए हैं और एक बार फिर से ऑरेंज कैप उनके पास पहुंच गई है। अपनी पारी में राहुल ने दो छक्के लगाए और इसके साथ ही वह पंजाब किंग्स के लिए IPL में 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

चक्रवर्ती ने कराई KKR की वापसी

 टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बढ़िया रही और पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 70 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को तोड़ने का काम वरुण चक्रवर्ती ने मयंक (40) को आउट कर किया। अपने अगले ही ओवर में उन्होंने निकोलस पूरन (12) को भी आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। KKR को तीसरी सफलता एडेन मार्करम (18) के रूप में मिली। आउट होने से पहले मार्करम ने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। उनकी विकेट सुनील नरेन ने चटकाई। मार्करम के विकेट के बाद दीपक हुड्डा भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। हुड्डा (3) की विकेट शिवम मावी ने हासिल की।

फिर बोला अय्यर का बल्ला

KKR को पहला झटका शुभमन गिल (7) के रूप में लगा और उनकी विकेट अर्शदीप सिंह के खाते में आई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने 72 रन जोड़कर पारी को संभाल लिया। त्रिपाठी (34) की विकेट बिश्नोई के खाते में आई। शानदार फॉर्म में चल रहे वेंकटेश अय्यर ने 49 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जबकि ओएन मोर्गन (2) पर आउट हुए।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार