सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PSEB Punjab Board 12th Term 1 Result 2022: घोषित हुए पंजाब बोर्ड 12वीं कक्षा के टर्म 1 रिजल्‍ट

PSEB 12th Term 1 result 2022: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 12वीं के टर्म 1 रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं।

Ashish Ranjan(Sudarshan News)
  • May 12 2022 12:55PM

PSEB 12th Term 1 result 2022: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 12वीं के टर्म 1 रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। हालांकि इसे स्‍कूल प्रंबधन व टीचर डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार जब परिणाम स्कूल द्वारा डाउनलोड कर लिया जाएगा, तो पहले उन्हें क्रॉसचेक किया जाएगा। इसके बाद इसे परीक्षार्थियों को वितरित किया जाएगा। PSEB 12वीं टर्म 1 परीक्षा 13 से 22 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। 

स्‍कूलों की ओर से परिणाम पीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट - pseb.ac.in से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद छात्रअपने संबंधित स्कूलों से PSEB 12 वीं का परिणाम एकत्र कर सकते हैं। PSEB कक्षा 12 की टर्म 2 परीक्षा 22 अप्रैल से शुरू हुई थी, जो 23 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी। 

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं रिजल्‍ट 

  • छात्र अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करके पीएसईबी 12वीं का परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • संबंधित स्कूल अधिकारी पीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर विजिट करें। 
  • PSEB से संबद्ध स्कूल की साख दर्ज करें।
  • पीएसईबी 12वीं टर्म 1 परीक्षा का परिणाम डाउनलोड करें।

कक्षा 5 के भी परिणाम हुए थे घोषित 
पिछले हफ्ते, PSEB ने pseb.ac.in पर छात्रों के लिए कक्षा 5 के परिणाम 2022 भी घोषित किए थे। परिणाम indiaresults.com पर भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है, हालांकि इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना परीक्षा परिणाम अपने संबंधित स्कूलों से हासिल कर सकते हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार