सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हाथरस गैंगरेप पर प्रियंका और मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है।

Abhishek Lohia
  • Sep 29 2020 9:51PM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो सप्‍ताह पहले गैंगरेप की शिकार हुई 20 वर्षीय महिला की मौत के बाद सियासी माहौल गरमा गया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। उन्होंने इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठाई है। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा देने की मांग की है।

प्रियंका ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी, उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं। उन्होंने आगे लिखा कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।

हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।

प्रियंका के अलावा मायावती ने भी ट्वीट करते हुए योगी सरकार अपराधियों को जल्द सजा देने की मांग की है। मायावती ने लिखा, 'यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।'

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती दुष्कर्म का शिकार हो गयी थी। वहशियों की दरिंदगी की शिकार पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई। पीड़िता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। वहां हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी। पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा। पीड़िता को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वहां वह वेंटिलेटर पर थी और शुरूआत से ही उसकी हालत चिंताजनक थी। इस पर दो दिनों के मंथन के बाद सोमवार को ही उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

4 Comments

Rule of Honble Shri AN.Yogi CM.UP. is the Hard and FastThis is the bestGovt No.1.we demand to the stateGovt that Rapist ko kari saja. milna chahiye.

  • Guest
  • Sep 30 2020 11:40:11:550PM

Rule of Honble Shri AN.Yogi CM.UP. is the Hard and FastThis is the bestGovt No.1.we demand to the stateGovt that Rapist ko kari saja. milna chahiye.

  • Guest
  • Sep 30 2020 11:40:11:130PM

PRIYANKA JAISI HARAMKHOR LOG JAB AISI NAUTANKI KARTI HAI TO KUCHH HAZAM NHI HOTA PAHLE APNE GIREHBAAN ME DEKHO FIR DOOSRE PE KEECHAD UCHHALO

  • Guest
  • Sep 30 2020 6:10:26:457PM

Hum bhee chahtey hain ki doshiyon ko mot ke saja turant miley par Priyinka mam kuchh saram karo aur rajniti mat karo December 2019 me rajasthan ke tonk mein ek 6 saal ki masum ko rape ke baad gala ghot kar mar diya thaa tab tum so rahi thee gahlot ko kyon nahi hataya. Ab yogi sarkar karyahi kar rahi hai aur fast track court ka gathan karkey dosiyon ko turant saja dilayegee.

  • Guest
  • Sep 30 2020 12:21:07:020PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार