सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Breaking: पीएम मोदी ने लांच किया गरीब कल्याण रोजगार अभियान

पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अभियान की शुरुआत की गयी.

Abhishek Lohia
  • Jun 21 2020 9:39PM

रोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को काफी मुश्किल हुई है. उन्हें अपने कामकाज वाली जगह से घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा है. ऐसे में मजदूरों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. इस हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया है. गरीब कल्याण रोजगार अभियान नाम की इस योजना को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में लॉन्च किया गया. इस योजना के डिजिटल शुभारंभ में पांच अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और कुछ केंद्रीय मंत्री हिस्सा ले रहे हैं.

पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस अभियान की शुरुआत की गयी.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के जरिए कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान अपने राज्य लौटे लाखों प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिया जा रहा है. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत बिहार के खगड़िया जिले के बेलदौर के तेलिहार गांव से की. आगे इस अभियान में पांच अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्री भी इस वर्चुअल लॉन्च में शामिल हुए.

पीएम मोदी ने कहा, "लदाख की गलवान घाटी में जिन वीरों ने बलिदान दिया है, यह पराक्रम बिहार रेजीमेंट का है. हर बिहारी को इस पर गर्व है. बिहार के जिन साथियों ने बलिदान दिया है, उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं. मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश आपके साथ है." नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम गरीब कल्याण योजना से काफी लोगों को लाभ मिलेगा. नीतीश कुमार ने पीएम से बातचीत में जीएसटी में छूट देने की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण योजना के जरिये लोगों की मदद का प्रयास किया है, यह सराहनीय है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार