सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्यार का नाटक कर; दिया शादी का दिलासा, फिर दोस्त संग मिलकर: प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत और छिपाया शव...

यूपी के बिजनौर से एक दर्दनाक खबर निकल के सामने आई है। जहां पुलिस को 20 दिन पहले लापता हुई छात्रा का शव उसके प्रेमी की निशानदेही पर मिला। प्रेमी ने छात्रा की हत्या कर शव को छिपा दिया था। शनिवार को गिरफ्तारी के दौरान पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन आखिरकार टूट गया और पुलिस को सारा सच बता दिया।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 26 2022 4:38PM

यूपी के बिजनौर से एक दर्दनाक खबर निकल के सामने आई है। जहां पुलिस को 20 दिन पहले लापता हुई छात्रा का शव उसके प्रेमी की निशानदेही पर मिला। प्रेमी ने छात्रा की हत्या कर शव को छिपा दिया था। शनिवार को गिरफ्तारी के दौरान पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन आखिरकार टूट गया और पुलिस को सारा सच बता दिया।


दरअसल,
चार जून से लापता छात्रा ज्योति (19) की उसके प्रेमी ने ही हत्या कर शव नदी किनारे गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने उसके प्रेमी प्रवीण को गिरफ्तार कर, उसकी निशानदेही पर थाना रेहड़ के गांव अठवारियोवाला के पास पीली नदी से ज्योति का शव बरामद कर लिया है। मिली जानकारी में पता चला कि ज्योति चार जून को आरएसएम कालेज धामपुर पढ़ने गई थी, तब से घर नहीं लौटी थी। उसके पिता ने 12 जून को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। बढ़ापुर के मोहल्ला नौमी निवासी जयपाल सिंह ने 12 जून को थाने में दर्ज करायी गुमशुदगी में कहा था कि उसकी पुत्री ज्योति (19) चार जून को आरएसएम कालेज धामपुर पढ़ने गई थी, तब से घर नहीं लौटी। पुलिस सर्विलांस के सहारे युवती का पता लगाने में लगी थी। इस दौरान काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने ग्राम अठवारियोवाला निवासी प्रवीण को हिरासत में लिया और उसकी निशानदेही पर थाना रेहड़ क्षेत्र में स्थित उसके गांव के पास पीली नदी में दबाया गया ज्योति का शव बरामद कर लिया।

 

आरोपी प्रेमी ने बताया कि छात्रा और उसके बीच कई साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका शादी करना चाहती थी लेकिन वह नहीं चाहता था। प्रेमिका को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि जिसे वह इतना चाहती हैजिससे शादी कर घर बसाना चाहती है वही प्रेमी उसकी जान ले लेगा। प्रेमी बहाने से पहले प्रेमिका को होटल ले गया जहां दोनों के बीच शादी को लेकर खूब झगड़ा हुआ। इसके बाद प्रेमी ने शादी का झूठा दिलासा देकर प्रेमिका की हत्या कर डाली। इस खौफनाक वारदात का सच जानकर हर कोई हैरान रह गया।

आपको बता दें कि शुरूआत में प्रवीण बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन बाद में वह टूट गया। उसने बताया कि ज्योति होटल में शादी के लिए दबाव बना रही थी, जब वह जिद पर अड़ गई तो उसे शादी करने का झूठा दिलासा दिया और उसे शादी करने के नाम पर अपने गांव ले गया। उसने गांव के बाहर अपने भाई और दोस्त को बुलाया, इसके बाद उसकी गलादबाकर हत्या कर दी और शव नदी में दबा दिया।


पुलिस ने अठवारियोवाला निवासी प्रवीण को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चार जून को बाइक से उसे जसपुर उत्तराखंड के एक होटल में ले गया था। जहां छात्रा ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। यहां दोनों के बीच खूब कहासुनी हुई। इसके बाद वह उसे लेकर अपने गांव पहुंचा और भाई व दोस्त की मदद से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

 

बढ़ापुर थानाध्यक्ष अनुज कुमार तोमर का कहना है कि पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। वारदात में साथ देने वाले दोस्तों की भी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए प्रवीण ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसका ज्योति के घर भी आना-जाना था और उसका ज्योति के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। चार जून को वह अपनी बाइक से ज्योति को जसपुर (उत्तराखंड) के एक होटल में लेकर गया था। जहां पर दोनों के बीच शादी करने को लेकर विवाद हुआ था।


 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार