सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कानून क्या है इसको योगीराज में बेहतर ढंग से देख रहा है वो आज़म जो कभी दम भरता था अधिकारियों से जूते साफ कराने का

आजम खां, पत्नी और बेटा जेल में बन्द, जल्द जमानत मिलना मुश्किल

Sudarshan News
  • Aug 10 2020 6:21PM

रामपुर से सांसद व वरिष्ठ सपा नेता आजम खां, पत्नी विधायक तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुला आजम पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा हैं. वरिष्ठ सपा नेता आजम के खिलाफ 69 मामलों में से 65 मामलों में चार्जशीट दर्ज हो चुकी हैं. बता दे कि एक मामले में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट भी लगाई हैं. 

बता दें कि जिन तीन मामलों में चार्जशीट दर्ज नहीं हुई हैं. वे तीन मामलें भाजपा नेता जया प्रदा के खिलाफ दर्ज होंगे. जया प्रदा के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी और संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में दर्ज होंगे.

बता दे कि पुलिस ने जनवरी - फ़रवरी में ही आजम पर 48 मामलों पर चार्जशीट जारी कर दी थी. इसके बाद ही आजम, उनकी पत्नी व बेटे ने अदालत में समर्पण किया था. ज्यादातर मामलों में तीनों ही नामजद हैं. जानकारी के मुताबिक पता चला है कि पुलिस को आजम के खिलाफ कुछ और शिकायते भी मिली है. हालांकि अभी पुलिस इनकी प्रामाणिकता को परख रही है. 

बता दे कि  आजम खां की पत्नी और बेटे के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है और जल्द जमानत के आसार नहीं देख रहे है. क्योंकि बेटा अब्दुला आजम ने फर्जी आयु प्रमाण पत्र मामले में अदालत में समर्पण किया था. इसी वजह से उनकी विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी और पत्नी तंजीम फातिमा के खिलाफ दर्ज सभी 32 मामलों में पुलिस चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. 

बता दे कि पुलिस के अनुसार अब्दुल्ला के खिलाफ कुल 41 मामले दर्ज हैं. इनमें से 38 में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. हालांकि तीनों जेल में है. तीनों के खिलाफ इतने ज्यादा मामले है कि इन्हें जल्दी जमानत मिलना मुश्किल है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार