सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM Modi In Varanasi: आज अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेगे प्रधानमंत्री मोदी, देंगे 5200 करोड़ की सौगात

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक हैं. हर पार्टी अपना दमखम लगा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी यूपी आने का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. वे आज सिद्धार्थनगर और वाराणसी जाने वाले हैं.

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 25 2021 7:31AM

दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को सौगात देने 25 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं. सिद्धार्थनगर से हेलीकाप्टर से वे वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे. यहां परियोजनाओं के लोकार्पण और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

जनसभा वाराणसी के आराजीलाइन विकासखंड के रिंग रोड 2 के पास मेहंदीगंज गांव में होनी है. कोरोनाकाल के बाद ये पीएम मोदी की पहली जनसभा है. इसके पहले पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आए थे और लगभग 1583 करोड़ की 280 छोटी-बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था.

गुलाबी गलियारे का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गौदोलिया से दशाश्वमेध घाट तक खूबसूरत गुलाबी पत्थरों से बने गलियारे का शुभारंभ भी करेंगे। सड़क के दोनों तऱफ की प्राचीन इमारतों को उनके मूल स्वरुप के साथ खूबसूरत बनाया गया है।

9 मोडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

यहां पीएम मोदी 10:30 से 11:30 बजे तक प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे इसी के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी गोरखपुर से वाराणसी के लिए रवाना होंगे. प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए 5,200 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसे के साथ पीएम वाराणसी से 64,180 करोड़ रुपए की देशव्यापी योजना ‘आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत’ का भी शुभारंभ करेंगे.

आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ

यहां पीएम 5236.37 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे और देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. 65 हजार करोड़ रुपये की इस योजना से देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का अभियान चलाया जाएगा.

किसानों के लिए ये सौगात

इसके साथ ही रामनगर पालिका में 10 एमएलडी का एसटीपी निर्माण, जिससे गंगा निर्मल अविरल होंगी. कैथी संगम घाट का विकास व मार्कंडेय घाट के विस्तार से धार्मिक पर्यटन का विकास होगा. वहीं कोनिया और कालिका सेतु के बनने से यातायात सुगम होगा. ई-नाम मंडी किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगी. शहंशाहपुर गो-आश्रय केंद्र में बायो सीएनजी प्लांट का निर्माण होना है. इसके अलावा कैंट रेलवे स्टेशन पर एक्जीक्यूटिव लाउंज का लोकार्पण भी शामिल है.

वाराणसी-गोरखपुर हाईवे का करेंगे लोकार्पण

वाराणसी से गोरखपुर तक बन रहे फोरलेन हाईवे का पैकेज दो बनकर तैयार हो चुका है. इसके शुरू हो जाने से वाराणसी से गोरखपुर आने-जाने वालों को सहूलित मिलेगी। यह हाईवे रिंगरोड से जुड़ा है. इससे लखनऊ, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली सहित बिहार के लोगों को भी आवागमन की सुविधा मिलेगी. इसमें वाराणसी के संदहा (चिरईगांव) से गाजीपुर के बिरनो तक पैकेज दो का काम पूरा हो चुका है. करीब 72.15 किमी लंबे इस मार्ग पर जमीन अधिग्रहण से लेकर सड़क और पुल निर्माण पर 3509 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार