सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएम मोदी ने इन 4 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से की बात

हाल ही में, प्रधानमंत्री अपने मुख्यमंत्रियों को फोन करके कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेते रहे हैं।

Sudarshan News
  • May 16 2021 6:50PM
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों के साथ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में COVID-19 स्थिति पर चर्चा करने के लिए टेलीफोन पर बातचीत की।

हाल ही में, प्रधानमंत्री अपने मुख्यमंत्रियों को फोन करके कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेते रहे हैं।

भारत ने रविवार को 3.11 लाख ताजा कोरोना वायरस संक्रमण की सूचना दी (25 दिनों के अंतराल के बाद दैनिक कोविड-19 मामलों में सबसे कम वृद्धि), जिसे कुल आंकड़ों को तक पहुंचा दिया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 4,077 नए लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,70,284 हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर पीएम मोदी के साथ विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में कोविड की स्थिति, कोविड के प्रबंधन तथा वैक्सीनेशन के बारे में बातचीत की। प्रदेश में कोरोना प्रबंधन आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर एक व्यक्ति को निःशुल्क वैक्सीनेशन तथा जरूरतमंद को बेहतर उपचार का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है।''

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से बातचीत के दौरान पीएम मोदी को बताया गया कि राज्य में टेस्टिंग बढ़ी है, पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है और राज्य के ग्रामीण इलाकों पर ध्यान दिया जा रहा है। बघेल ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि जिन इलाकों में मामले अब भी बढ़ रहे हैं, वहां अतिरिक्त टीमें तैनात की गई हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य को पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण के मामलों, रिकवरी रेट, आईसीयू बेडों की संख्या, कोविड अस्पतालों में इलाज के संसाधनों से लेकर ऑक्सीजन की उपलब्धता पर बात की। उन्‍होंने कोरोना की दूसरी लहर से जनता को बचाने के लिए केंद्र और राज्यों के मिलजुलकर कार्य करने पर भी जोर दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार