सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM मोदी ने पहाड़ी अंजीर का किया जिक्र... सीएम धामी ने पीएम मोदी का जताया आभार

प्रधानमंत्री ने पिथौरागढ़ प्रशासन के द्वारा बेडू के उत्पादन को बढ़ावा देकर रोजगार सृजन व खनिज और वनस्पतियों के संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की.

Geeta
  • Aug 28 2022 6:31PM

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात को सुना. मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पहाड़ी अंजीर कहे जाने वाले बेडू (Himalayan fig) का जिक्र किया.

प्रधानमंत्री ने पिथौरागढ़ प्रशासन के द्वारा बेडू के उत्पादन को बढ़ावा देकर रोजगार सृजन व खनिज और वनस्पतियों के संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. सीएम धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तव में बेडू स्वास्थ्य के लिए संजीवनी है. जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों द्वारा अनेक रोगों का शमन किया जाता है.

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी पिथौरागढ़ श्री आशीष चौहान से फोन पर बात कर इस सराहनीय पहल के लिए जिला प्रशासन और जनपद वासियों को बधाई दी. जिला प्रशासन के सहयोग से पिथौरागढ़ में बेडू से जूस, जैम, चटनी, आचार और अन्य सामग्री बनाई जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मन की बात में प्रधानमंत्री जी ने जल के संरक्षण और संवर्धन, कुपोषण मुक्त भारत के लिए कुपोषण मुक्ति के प्रयासों साथ ही इसके लिए जागरूकता, मोटे अनाजों के उत्पादन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की बात कही. इस दिशा में राज्य सरकार सुनियोजित तरीके से कार्य करेगी.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार