सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अमेरिका में भारत का 'झंडा' बुलंद करने के बाद स्वदेश लौटेंगे पीएम, UNGA में कहा-'मैं उस देश से,जो है लोकतंत्र की जननी'....

पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पूर्ण हुई और साथ ही साथ पूरे विश्व ने भारत का दमदार लोकतंत्र और मज़बूत प्रधानमंत्री देखे। पाकिस्तान को 'वार्निंग' से लेकर अफगानिस्तान की 'केयर' तक, UNGA में दिया अपने व्यक्तव्य में पीएम मोदी ने बहुत कुछ कहा

KARTIKEY
  • Sep 26 2021 7:04AM

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की 'ऐतिहासिक यात्रा' के बाद अब भारत लौटेंगे। अमेरिका में भारत का 'दम-ख़म' मज़बूत करने, और भारत के लिए कई व्यवसायिक दरवाज़े खोलने के बाद प्रधानमंत्री ने अपना अमरीकी दौरा खत्म किया है। अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैर्रिस के साथ मुलाक़ात से लेकर UNGA की बैठक तक, प्रधानमंत्री मोदी का हर जगह बोल-बाला रहा। दरअसल, प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। चीन और पाकिस्तान के राष्ट्राध्यक्ष मोदी से पहले बोल चुके थे। मोदी ने इन दोनों देशों को तो इस विश्व मंच से जवाब दिया ही, साथ ही ये भी साफ कर दिया कि खुद संयुक्त राष्ट्र में सुधार की कितनी जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी के भासद की कुछ अहम बाते......

भारत लोकतंत्र की जननी है......

मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे mother of democracy का गौरव हासिल है। लोकतंत्र की हमारी हजारों वर्षों की महान परंपरा ने इस 15 अगस्त को भारत ने अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश में प्रवेश किया. हमारी विविधता हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है. हमारी विविधता, हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है। एक ऐसा देश जिसमें दर्जनों भाषाएं हैं, सैकड़ों बोलियां हैं, अलग-अलग रहन-सहन, खानपान हैं। ये Vibrant Democracy का बेहतरीन उदाहरण है।

आजादी के 75 साल

मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे mother of democracy का गौरव हासिल है। लोकतंत्र की हमारी हजारों वर्षों की महान परंपरा ने इस 15 अगस्त को भारत ने अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश में प्रवेश किया।

पाकिस्तान पर 'साइलेंट हमला'

पीएम मोदी बोले-"जो देश आतंकवाद को पॉलिटिकल टूल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है, जितना वो दुनिया के लिए है।"

कोरोना महामारी एक सबक

कोरोना महामारी ने विश्व को ये भी सबक दिया है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था को अब और अधिक Diversify किया जाए। इसके लिए Global Value Chains का विस्तार आवश्यक है। हमारा आत्मनिर्भर भारत अभियान इसी भावना से प्रेरित है।

अफगानिस्तान पर भी बोले पीएम 

यह तय करना होगा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद और आतंकी हमलों के लिए न हो पाए। इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि अफगानिस्तान का इस्तेमाल कोई देश अपने स्वार्थ के लिए नहीं कर सके। इस वक्त अफगानिस्तान की महिलाओं, बच्चों और माइनोरिटीज को मदद की जरूरत है और इसमें हमें अपनी जिम्मेदारी निभानी ही होगी।  

 

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार