सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tokyo Olympic में शान से लहराए तिरंगा, इसकी तैयारियों में जुटे हैं PM मोदी .. क्वालीफाईड खिलाड़ियों से बात कर कही ये बात

जर्सी लांच के मौके पर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके खिलाड़ियों से की पीएम मोदी ने बात

Abhay Pratap
  • Jun 3 2021 6:51PM

Tokyo Olympic शुरू होने में केवल 50 ही दिन का समय बचा है. भारत की ओर से भी अब तक कई इवेंट में खिलाड़ी टोक्यो का टिकट कटा चुके हैं और ओलिंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं. जहां हॉकी टीमें साई केंद्रों में अभ्यास कर रही हैं वहीं कई खिलाड़ी फिलहाल विदेश में है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ओलिंपिक जर्सी के लॉन्च के मौके पर खिलाड़ियों से बातचीत की तथा उनकी हर जरूरत पूरा करने का भरोसा दिया.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ऐथलीटों और कोचों से रूबरूहोते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीके से लेकर प्रशिक्षण सुविधाओं तक, हमारे खिलाड़ियों की हर आवश्यकताओं को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए. पीएम मोदी तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके 100 ऐथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े थे. ये ऐथलीट 11 विभिन्न खेलों से हैं. 25 और ऐथलीटों के क्वॉलिफाइ करने की उम्मीद है. 26 पैरा ऐथलीट ने भी क्वॉलिफाइ किया है, जबकि 16 अन्य की संभावना है.

पीएम मोदी ने कहा कि खेल हम सभी के दिल में हैं और देश के युवा खेलों की मजबूत संस्कृति बना रहे हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि वह भारत के ओलंपिक दल को प्रेरित करने के लिये जुलाई में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उनसे जुड़ेंगे और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनायें देंगे. उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों की शुभकामनायें ओलंपिक में भाग लेने वाले युवाओं के साथ होंगी. उन्होंने साथ ही कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रत्येक खिलाड़ी के चमकने से हजारों और लोग खेलों में आने के लिये प्रेरित होंगे.

इस दौरान अधिकारियों द्वारा आगामी तोक्यो ओलिंपिक के लिए परिचालन तैयारी के विभिन्न पहलुओं पर एक प्रस्तुति दी गई. समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री को महामारी के बीच ऐथलीटों के लिए प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलिंपिक कोटा हासिल करने, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, ऐथलीटों के वैक्सीनेशन और सहायता की दिशा में उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया गया. मोदी ने निर्देश दिया कि प्रत्येक क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी और संभावित एथलीट तथा तोक्यो की यात्रा करने वाले सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराया जाना चाहिए.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार