सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री आज लांच करेंगे 'जल जीवन मिशन' एप, जाने क्या था उदेश्य....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जल शक्ति मंत्रालय के जलजीवन मिशन के लिए एक एप को लान्च करेंगे। साथ ही एक जल जीवन कोष की भी शुरुआत की जाएगी जिसमें कोई भी संस्थान, कंपनी या एनजीओ के अलावा कोई भी व्यक्ति दान कर सकता है ताकि ग्रामीण इलाके में स्कूल या आंगनवाड़ी केंद्र या आश्रम में जल आपूर्ति के लिए नल लगावाई जा सके।

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 2 2021 8:34AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  शनिवार को जल शक्ति मंत्रालय के जलजीवन मिशन के लिए एक एप को लान्च करेंगे। साथ ही एक जल जीवन कोष की भी शुरुआत की जाएगी जिसमें कोई भी संस्थान, कंपनी या एनजीओ के अलावा कोई भी व्यक्ति दान कर सकता है ताकि ग्रामीण इलाके में स्कूल या आंगनवाड़ी केंद्र या आश्रम में जल आपूर्ति के लिए नल लगावाई जा सके। यह जानकारी जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को दी। इस मौके पर आयोजित इस वर्चुअल इवेंट में प्रधानमंत्री मोदी पानी समिति व ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति से जल जीवन मिशन और इससे होने वाले फायदे के बारे में बात करेंगे।

गांधी जयंती के अवसर पर, प्रधानमंत्री एक वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से भारत भर में पानी समितियों और ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के साथ बातचीत करेंगे और उनसे जल जीवन मिशन (जेजेएम) और इसके लाभों के बारे में बात करेंगे। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी द्वारा प्रचारित ग्राम स्वराज की दृष्टि से, ग्राम सभा और पानी समिति की बैठकें पूरे भारत में आयोजित की जाएंगी और प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक उनसे बातचीत करेंगे। दीर्घकालिक जल सुरक्षा पर चर्चा किए जाने वाले विषयों में से एक होगा।

At 11 AM tomorrow, 2nd October, I would be taking part in an interesting programme relating to Jal Shakti and rural empowerment. I would interact with Gram Panchayats and Pani Samitis. Jal Jeevan Mission App and Rashtriya Jal Jeevan Kosh would be launched. https://t.co/N01N4wlFZV

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार