सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

15 अगस्त को लालकिले पर पहुंचेगा भारत का ओलंपिक दल .. PM मोदी ने दिया न्यौता, सिंधु के साथ खाएंगे आइसक्रीम

देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब ओलंपिक में भाग लेने गए सभी खेलों की पूरी-पूरी टीम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के विशेष अतिथि के तौर पर लाल किला बुलाया जाएगा.

Abhay Pratap
  • Aug 3 2021 4:17PM

टोक्यो में अपनी ताकत दिखाने के बाद भारतीय ओलंपिक दल में शामिल खिलाड़ी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले पर होने वाले कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. खबर के मुताबिक़, प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से भारतीय ओलंपिक दल को न्यौता भेजा गया है. PM मोदी इस 15 अगस्त को भारतीय ओलंपिक टीम के एक-एक सदस्य को पार्टी देंगे. वो कांस्य पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से किया अपना वादा भी पूरा करेंगे तथा उनके साथ आइसक्रीम खाएंगे.

ये भी जानकारी सामने आई है कि पीएम मोदी सभी खिलाड़ियों को पहले लाल किले पर बुलाएंगे और फिर प्रधानमंत्री आवास में एक-एक से मुलाकात और बात करेंगे. इस दौरान वह खिलाड़ियों से उनके ओलंपिक सफर के बारे में भी जानने की कोशिश करेंगे. भारत की ओर से इस ओलंपिक में सबसे पहला सिल्वर मेडल मीराबाई चानू ने जीता था. इसके बाद पीवी सिंधू ने कांस्य पदक के लिए मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को हरा दिया. पहले से गेम में 21-13 और दूसरे में 21-15 से जीत हासिल की.

ओलंपिक में जाने से पहले पीवी सिंधु ने पीएम नरेंद्र मोदी से ओलंपिक से मेडल लाने का वादा भी किया था. वहीं बॉक्सर लवलिना बोरगोहेन भी सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है. अब सबकी निगाहें 4 अगस्त को उनके सेमीफाइनल मैच पर है. अगर वह ये मुकाबला जीत जाती हैं तो उनका सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा. देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब ओलंपिक में भाग लेने गए सभी खेलों की पूरी-पूरी टीम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के विशेष अतिथि के तौर पर लाल किला बुलाया जाएगा. खिलाड़ियों को इससे पहले इस तरह का सम्मान पहले कभी नहीं मिला है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार