सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- देश ने 31 लाख करोड़ रुपए के एक्सपोर्ट का नया रिकॉर्ड बनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल ऐतिहासिक वैश्विक व्यवधान के बावजूद भारत ने 670 बिलियन डॉलर यानि करीब 50 लाख करोड़ रुपए का कुल निर्यात किया था.

Geeta
  • Jun 23 2022 11:39AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के नए परिसर 'वाणिज्य भवन' और NIRYAT पोर्टल का उद्घाटन किया। इस मौके पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह दोनों व्यापार एवं वाणिज्य से जुड़ी हमारी शासन-विधि में साकारत्मक बदलाव और आत्मनिर्भर भारत की हमारी आकांक्षा को बतलाती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार के प्रोजेक्ट्स बरसों तक लटके नहीं बल्कि समय पर पूरे हों, सरकार की योजनाएं अपने लक्ष्यों तक पहुंचे, तभी देश के करदाताओं का सम्मान है। अब तो प्रधानमंत्री गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान के रूप में हमारे पास एक आधुनिक प्लेटफॉर्म भी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल ऐतिहासिक वैश्विक व्यवधान के बावजूद भारत ने 670 बिलियन डॉलर यानि करीब 50 लाख करोड़ रुपए का कुल निर्यात किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल देश ने तय किया था कि हर चुनौती के बावजूद 400 बिलियन डॉलर यानि 30 लाख करोड़ रुपए के मर्चेंडाइज एक्सपोर्ट का पड़ाव पार करना है। हमने इसको भी पार करते हुए 418 बिलियन डॉलर यानि 31 लाख करोड़ रुपए के एक्सपोर्ट का नया रिकॉर्ड बनाया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार