सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 21 जून को करेंगे देश को संबोधित

लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. अब इस मुद्दे पर पीएम मोदी (PM MODI) ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Abhishek Lohia
  • Jun 17 2020 2:34PM
लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. अब इस मुद्दे पर पीएम मोदी (PM MODI) ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. 

इस बैठक में भारत-चीन सीमा विवाद पर चर्चा होगी. बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भारत चीन झड़प मामले में बयान सामने आया था. 

उन्होंने कहा था कि देश अपने सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. मेरा दिल शहीद सैनिकों के परिवार के साथ है. इस कठिन समय में देश उनके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है. हमें भारत के वीरों के शौर्य और साहस पर गर्व है.

बता दें कि गलवान घाटी में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद भारी तनाव का माहौल है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गलवान घाटी में रात के अंधेरे में हुई झड़पों में कई सैनिक नदी या खाई में गिरने से शहीद हुए. चीनी सैनिक कील लगे डंडों और कंटीले तार लपेटे लोहे की रॉड से लैस थे और पूरी तैयारी के साथ आए थे.

सूत्रों के मुताबिक भारत के करीब 20 सैनिक शहीद हो गए हैं और चीन को भी करीब-करीब इतना ही नुकसान हुआ है. भारत के जो सैनिक शहीद हुए हैं उनमें एक कर्नल रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं. चीन की तरफ से 43 जवान हताहत हुए हैं. हताहतों में मरने वाले और गंभीर रूप से घायलों की संख्‍या शामिल हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार