सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Sydney Dialogue : 'सिडनी संवाद' में PM Modi ने किया संबोधित, जानिये प्रधानमंत्री की कही बड़ी बाते

प्रधानमंत्री मोदी ने बोलते हुए बताया कि भारत लगातार आधुनिकीकरण के दौर में बढ़ रहा है, और भारत ने CoWin एप के जरिये दुनिया को डिजिटल युग की ताक़त दिखाई है।

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 18 2021 10:58AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने आज 'सिडनी संवाद' में अपना संबोधन दिया।  पीएम मोदी ने 'भारत में प्रौद्योगिकी विकास और क्रांति' के विषय में अपना वक्तव्य दिया।  पीएम मोदी ने अपने इस वक्तव्य में कई बात कही, पीएम मोदी बोले- "मुझे सिडनी संवाद में अपनी बात रखने के लिए आमंत्रित किया गया है ये न सिर्फ मेरे लिए बल्कि पूरे भारत के लिए बहुत गर्व की बात है। "

भारत में हो रहे अहम बदलाव : पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में प्रौद्योगिकी विकास पर बोलते हुए कहा कि -"भारत में पांच अहम बदलाव हो रहे हैं. हम सबसे व्यापक पब्लिक इंफर्मेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर(Public Information Infrastructure) का निर्माण कर रहे हैं… हम 60 हजार गांवों को जोड़ने की राह पर है."

डिजिटल युग में सब कुछ बदल रहा है : पीएम मोदी 

मैं इसे हिंद-प्रशांत क्षेत्र और उभरती डिजिटल दुनिया में भारत की केंद्रीय भूमिका की मान्यता के रूप में देखता हूं। डिजिटल युग हमारे चारों ओर सब कुछ बदल रहा है। इसने राजनीति, अर्थव्यवस्था और समाज को फिर से परिभाषित किया है। यह संप्रभुता, शासन, नैतिकता, कानून, अधिकारों और सुरक्षा पर नए सवाल उठा रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, शक्ति और नेतृत्व को नया आकार दे रहा है।

भारत में खुलापन ही लोकतंत्र का प्रतीक : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि खुलापन ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है. भारत में पांच ज़रूरी और बड़े परिवर्तन हो रहे हैं. 130 करोड़ भारतीयों कि विशिष्ट डिजिटल पहचान है. 80 करोड़ भारतीय लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं. डिजिटल तकनीक हमारे तौर तरीकों को बदल रही है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार