सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मुख़्तार अंसारी पर कहर बनकर टूट रही योगी सरकार .... अब बीबी के नाम पर चल रहे पेट्रोल पंप की होगी कुर्की

आपको बता दें बताया जा रहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार को आजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है।

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 23 2021 1:36PM

मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी की जमीन के दस्तावेज एलडीए ने तलाश लिए हैं. दरअसल, हुसैनगंज स्थित इस जमीन पर पेट्रोल पंप चल रहा है. एलडीए की जांच में पता चला है कि हुसैनगंज के पेट्रोल पंप में ही मुख्तार अंसारी की जमीन भी समाहित है. फिलहाल आजमगढ़ पुलिस मुख्तार अंसारी के खिलाफ गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है. 

बताते चलें कि पुलिस ने लखनऊ के डीएम को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी की जमीन से संबंधित दस्तावेज मांगे थे. खासकर हुसैनगंज की मुख्तार अंसारी की पत्नी की जमीन के बारे में ब्यौरा मांगा गया था. गाजीपुर पुलिस ने एलडीए को भी इस मामले में पत्र लिखा था. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इनकी जमीन के दस्तावेज तलाश लिए हैं. हुसैनगंज में इनकी 2018 तक वर्ग फिट जमीन है. जो मौजूदा समय में 21 विधानसभा मार्ग के नाम से जाना जाता है.

आपको बता दें बताया जा रहा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार को आजमगढ़ पुलिस ने रिपोर्ट भेजी है। जिसके मुताबिक पेट्रोल पंप को नियमों की अनदेखी कर बनाया गया है। असल में इस जमीन को लेकर विवाद है। क्योंकि इस जमीन के रिकार्ड ना तो एलडीए के पास हैं और ना ही नगर निगम के। वहीं बताया जा रहा है कि आयशा अंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई जमीन के दक्षिणी हिस्से में एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है। 

एलडीए की रिपोर्ट में पूरी जमीन के एक बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो गई है और इसका नक्शा भी प्राधिकरण से मंजूर नहीं है। वहीं कहा जा रहा है कि आजमगढ़ पुलिस की SWAT टीम इस मामले में लखनऊ के डीएम से मुलाकात कर एलडीए सचिव से भी मुलाकात करेगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद इस जमीन की कुर्की की कवायद शुरू होगी।

फिलहाल इस मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि मामला संज्ञान में है और एलडीए की रिपोर्ट के मुताबिक नियमों की अनदेखी कर पेट्रोल पंप संचालित किया जा रहा है। लिहाजा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब राजधानी लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम पर डालीबाग में बने मकान को गिराने के बाद अब मुख्तार की बीबी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप को बंद करने की तैयारी चल रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार