सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लगातार 9वें दिन पेट्रोल-डीजल के बढ़े भाव, जानिए आज क्या है दिल्ली में रेट

दिल्ली में सोमवार 15 जून को पेट्रोल के भाव 75.78 रुपये से बढ़कर 76.26 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं. इसी तरह डीजल की कीमत 74.03 रुपये से बढ़कर 74.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Abhishek Lohia
  • Jun 15 2020 11:23AM
पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ने का सिलसिला जारी है. सोमवार 15 जून को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की गयी है. सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन के भाव में किए जाने वाले रोजाना बदलाव को दोबारा शुरू कर दिया है. दिल्ली में सोमवार 15 जून को पेट्रोल के भाव 75.78 रुपये से बढ़कर 76.26 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं.

इसी तरह डीजल की कीमत 74.03 रुपये से बढ़कर 74.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

कोलकाता में पेट्रोल के भाव 78.10 रुपये और डीजल की कीमत 70.33 रुपये प्रति लीटर हो गई है. चेन्नई में पेट्रोल 79.96 रुपये प्रति लीटर हो गया, जबकि डीजल 72.69 रुपये हो गया है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 83.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.21 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

एक अधिकारी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में दैनिक बदलाव की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियां नियमित अंतराल पर विमान ईंधन और घरेलू रसोई गैस के भाव बदल रही थी, लेकिन 16 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर थी. इसकी वजह अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में भारी उथल-पुथल होना था. 

सरकार के पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क तीन रुपये प्रति लीटर बढ़ाए जाने के तुरंत बाद इनकी कीमतें स्थिर हो गई. सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने पिछले रविवार से ईंधन के दाम में रोजाना बदलाव की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया था. इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन के चलते और कच्चे तेल के दाम घटने से देश में ईंधन के दाम लगातार 82 दिन तक स्थिर बने रहे थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार