सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फारुक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन की घोषणा की

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने आज बैठक बुलाई. बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुईं.

Abhishek Lohia
  • Oct 15 2020 7:54PM

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने आज बैठक बुलाई. बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुईं. इस बैठक के बाद फारुक अब्दुल्ला ने बताया कि राजनीतिक दलों ने गठबंधन को औपचारिक रूप दिया है.

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि ‘पीपल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन’ का उद्देश्य जम्मू कश्मीर का वह संवैधानिक दर्जा बहाल करना है, जो पिछले साल पांच अगस्त से पहले तक था.

उन्होंने कहा कि ‘पीपल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन’ जम्मू कश्मीर मुद्दे के हल के लिए सभी पक्षों के बीच बातचीत की पहल का समर्थन करता है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि हम कुछ दिन बाद फिर मुलाकात करेंगे, जिसमें आगे के जो कदम हमें उठाने हैं, वो आपके सामने लाएंगे.

बता दें कि मोदी सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का एलान किया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था. पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस इस फैसले का विरोध कर रही है.

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को 14 महीने की हिरासत के बाद मंगलवार को रिहा किया गया था. इसके बाद फारुक अब्दुल्ला ने उनके आवास पर बुधवार को मुलाकात की थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार