सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ओडिशा के सैनिकों के परिजनों को सीएम पटनायक ने 25-25 लाख देने की घोषणा की

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लद्दाख में शहीद हुए प्रदेश के दो सैनिकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये अनुदान के रूप में देने की घोषणा की है.

Abhishek Lohia
  • Jun 18 2020 11:02PM
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लद्दाख में शहीद हुए प्रदेश के दो सैनिकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये अनुदान के रूप में देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में राज्य के दो सैनिकों की शहादत के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुए पटनायक ने मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देने की घोषणा की.

लद्दाख में हुई झड़प में ओडिशा के कंधमाल जिले के बीआरपंजा गांव के निवासी चंद्रकांत प्रधान (28) और मयूरभंज जिले के रायरंगपुर क्षेत्र के नायब सूबेदार नंदूराम सोरेन (43) शहीद हो गए थे. दोनों 16 बिहार रेजिमेंट की ओर से तैनात किए गए थे.

किस रेजिमेंट से कितने शहीद

16 बिहार रेजिमेंट: 12 शहीद
3 पंजाब रेजिमेंट: 3 शहीद
3 मीडियम रेजिमेंट: 2 शहीद
12 बिहार रेजिमेंट: 1 शहीद
81 माउंट बिग्रेड सिग्नल कंपनी: 1 शहीद
81 फील्ड रेजिमेंट: 1 शहीद


बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. 45 साल में ऐसा पहला मामला है जब भारत-चीन की झड़प में किसी सैनिका का खून बहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार