सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार चुनाव 2020: पप्पू यादव बने PDA के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) की तरफ से पप्पू यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया गया है.

Abhishek Lohia
  • Oct 14 2020 8:52PM

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) की तरफ से पप्पू यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पप्पू यादव ने कहा, ''भारत ऐसे व्यक्ति के हाथ में है कि लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं. हिंदुस्तान में दलितों पर सबसे ज्यादा हिंसा इसी शासन में हुई है.''

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘’नीतीश कुमार विशेष राज्य के मुद्दे पर नहीं बोलते, न ही वह जंगल राज से राक्षस राज पर बोलते हैं.’’
इसके अलावा उन्होंने कहा,

1) ''अगर हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी तो 3 महीने में बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. बेटियां एक शहर से दूसरे शहर देर रात भी जा सकेंगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति छोड़ दूंगा.''
2) '2 साल में पलायन नहीं रुका, 2 साल में एशिया का सबसे खूबसूरत स्कूल नहीं बना तो मैं इस्तीफा दे दूंगा.''
3) 'बिहार में 3 महीने में लोकपाल लाऊंगा. जिसमें मुख्यमंत्री भी जांच के घेरे में आएंगे.''
4) इसके अलावा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया गया है कि अगर पीडीए की सरकार बनती है तो उसमें 7 डिप्टी सीएम भी बनेंगे, जो अलग-अलग जाति और धर्म के होंगे.


बता दें कि जन अधिकार पार्टी (जेएपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पिछले महीने पीडीए बनाने का ऐलान किया था. इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसटीपीआई) और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी (बीएमपी) शामिल हैं.

पीडीए का ऐलान करते हुए पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सबको साथ लेकर चलने वाला गठबंधन बताया था. उन्होंने कहा था कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को खत्म करने के लिए बनाया गया है.
पीडीए को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि यह गठबंधन सांप्रदायिक ताकतों और जातीय हिंसा को रोकने के लिए बना है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Nice spich

  • Guest
  • Oct 15 2020 12:03:17:143PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार