सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Delhi : आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने से मचा हड़कंप, इतने लोग हुए अस्पताल में भर्ती

राजधानी दिल्‍ली के आर के पुरम के एकता विहार में बीती रात उस समय दहशत फैल गयी जब किसी ने ये अफवाह फैला दी कि नजदीक के सीआरपीएफ (CRPF) या एनएसजी (NSG) कैम्प से जहरीली गैस (Poisonous Gas) छोड़ी गयी है.

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 25 2021 9:27AM

राजधानी दिल्‍ली के आर के पुरम के एकता विहार में बीती रात उस समय दहशत फैल गयी जब किसी ने ये अफवाह फैला दी कि बगल के सीआरपीएफ (CRPF) या एनएसजी (NSG) कैम्प से जहरीली गैस (Poisonous Gas) छोड़ी गयी है. इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी और लोगों की आंखों में जलन होने लगी थी.

यही नहीं, लोग अपने-अपने घरों से बदहवास होकर बाहर सड़कों पर आकर खड़े हो गए. किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है. जबकि स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया. हालांकि डीसीपी गौरव शर्मा ने 7 लोगों को सफदरजंग हॉस्पिटल में कैट्स एम्बुलेंस और पीसीआर द्वारा ले जाने की पुष्टि की है.

बेहोश लोगों को करवाया गया अस्पताल में भर्ती

बीते दिन आरके पुरम के एकता विहार इलाके में लोगों ने आँखों में जलन में सांस लेने में दिक्क्त की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें फ़ौरन ही नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. दिल्ली पुलिस ने फिलहाल स्थिति को काबू में बताया है.

दिल्ली पुलिस ने मामले को पुलिस मौके पर पहुंचकर CRPF और NSG कैम्प मे जाकर जांच कर रही है. ये घटना बीती रात लगभग 9 बजे की है उस समय लोग खाना खाकर सोने की तैयारी मे थे. लेकिन इस घटना के बाद लोग दहशत मे आ गए. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

दिल्‍ली पुलिस ने कही ये बात

दिल्‍ली पुलिस मौके पर पहुंचकर सीआरपीएफ और एनएसजी कैम्प में जाकर जांच की, लेकिन वहां से कोई गैस लीक होने की बात से इनकार किया गया है. यह मामला बीती रात तब सामने आया जब लोग खाना खाकर सोने की तैयारी में थे, लेकिन इसके बाद लोग दहशत में रहे और बाहर सड़कों पर ही जमे रहे. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने कहा कि एकता विहार क्षेत्र में न किसी गैस सिलेंडर में आग लगी और न ही कहीं से धुंआ निकला है. पुलिस अभी भी जांच में जुटी हुई है कि आखिर ये गैस लीक कहां से हुई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार