सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पंचमुखी हनुमान मंदिर में दिया जाता है नृत्य, गायन, वादन, योग-प्राणायाम तथा अनेकानेक निःशुल्क प्रशिक्षण

गौरव ग्राम निपानी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में दिया जाता है नृत्य, गायन, वादन, योग-प्राणायाम तथा अनेकानेक निःशुल्क प्रशिक्षण एंव एक मुखी हनुमत कवच मन्त्र का जाप भी

Laxman Dewangan
  • Nov 29 2022 11:25AM

बालोद। गौरव ग्राम निपानी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में नृत्य, गायन, वादन, योग-प्राणायाम तथा अनेकानेक निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।

बता दे कि पंचमुखी हनुमान मंदिर में ग्रामीण सहित आसपास के छात्र छात्राओं एंव श्रद्धालुओं को निःशुल्क संगीत गायन वादन एंव नृत्य, शाष्त्रीय संगीत, उप शाष्त्रीय संगीत, सुगम संगीत, एंव लोक संगीत सिखाया जाता है। निर्देशक एंव सलाहकार एस आर कल्याणी ने बताया कि लोगों की स्वास्थ्य सम्बंधित योग आसन एंव मुद्रा प्राणायाम का ज्ञान भी दिया जाता है। जिसमे जटिल रोगो से बचाव में बड़ी मदद मिली है।

वही निःशुल्क प्रशिक्षण के दौरान सर्वप्रथम संकट निवारणार्थ श्री पंचमुखी, एक मुखी हनुमत कवच मन्त्र का जाप भी कराया जाता है। वही संचालक हलालखोर साहू ने बताया कि श्री जय बजरंग रामलीला एवं रामायण मंडली व शिव फ़ाग मंडली द्वारा गायन वादन एंव झांकी सहित अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेते है। यहां कुंवारी कन्याओं की सहभागिता से मानस समिति सक्रिय है। उन्होंने बताया कि संस्था के लोगो द्वारा कक्षा पहली से बारहवीं के छात्र छात्राओं को निःशुल्क ट्विशन भी पढ़ाया जाता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार