सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा: 37 की मौत, दर्जनों घायल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान क्रैश की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पीआईए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है.

Abhishek Lohia
  • May 22 2020 9:23PM

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान कराची एयरपोर्ट के पास लैंडिंग के पहले क्रैश हो गया है. पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की. A-320 विमान में कुल 107 लोग सवार थे. इनमें 99 यात्री और आठ क्रू मेंबर शामिल थे. मलबे से अब तक 15-20 लोगों को निकाला गया है. विमान करीब 10 साल पुराना था.

पीआईए का विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. हादसा रिहायशी इलाके में हुआ. एक शख्स ने बताया कि विमान के पंखों में आग लगी थी जो दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कुछ घरों की छतों से टकराया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विमान क्रैश की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पीआईए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है. मैं पीआई के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हूं. अरशद मलिक कराची के लिए रवाना हो चुके हैं.

विमान ने दोपहर डेढ़ बजे लाहौर से कराची के लिए उड़ान भरी थी और कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिहायशी इलाका होने की वजह से अफरातफरी का माहौल है. दुर्घटनास्थल पर धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है. बचाव अधिकारी घायलों को अस्तपाल पहुंचा रहे हैं. विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर राहत-बचाव के लिए पहुंच रहे हैं. सेना की क्विक एक्शन टीम और पाकिस्तानी सैनिक नागरिक के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटना स्थल पर पहुंचे हैं. विमान जिन्ना गार्डन के पास गिरा और धमाके की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी.

पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में गायक और ईसाई धर्म के प्रचारक जुनेद जमशेद भी शामिल थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार