सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MS Dhoni का 42 वर्षीय उम्र में डाइव लगाकर लपका हैरतअंगेज कैच: क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय

पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni ने 26 मार्च को 2024 IPL के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में एक अद्भुत कैच लपका।

Sudarshan News
  • Mar 27 2024 2:49PM

पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni ने 26 मार्च को 2024 IPL के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में एक अद्भुत कैच लपका। 42 वर्ष की उम्र में भी Dhoni की फुर्ती और लपकने की क्षमता देखकर क्रिकेट जगत में चर्चा शुरू हो गई है।

यह घटना गुजरात टाइटंस की पारी के 8वें ओवर में हुई। डेरिल मिचेल ने ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप के पास लेंथ पर पटकी, जिस पर विजय शंकर ड्राइव खेलने गए। मगर गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप की दिशा में गई।

Dhoni ने बाएं ओर चीते की तरह डाइव लगाकर हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा। यह कैच इतना शानदार था कि एक पल के लिए तो यह यकीन करना मुश्किल था कि Dhoni ने इसे लपक लिया है।

Dhoni के इस कैच का वीडियो वायरल होने में देर नहीं लगी।

क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों ने Dhoni की फुर्ती और कैचिंग की तारीफ करते हुए कहा कि यह कैच उनके शानदार करियर में एक और यादगार पल बन गया है।

यहां कुछ विशेषज्ञों और प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं हैं:

  • "Dhoni की फुर्ती और कैचिंग की क्षमता आज भी अद्भुत है।" - Sunil Gavaskar, पूर्व भारतीय क्रिकेटर
  •  
  • "Dhoni के इस कैच ने दिखा दिया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है।" - Virender Sehwag, पूर्व भारतीय क्रिकेटर
  •  
  • "Dhoni एक प्रेरणा हैं। 42 साल की उम्र में भी वे इस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं।" - Virat Kohli, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान
  •  
  • "Dhoni क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक हैं।" - Harsha Bhogle, क्रिकेट कमेंटेटर

Dhoni का यह कैच उनके शानदार करियर में एक और उपलब्धि है। यह दर्शाता है कि 42 वर्ष की उम्र में भी वे क्रिकेट के सर्वोच्च स्तर पर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं।

यह कैच निश्चित रूप से क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना रहेगा।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि Dhoni ने इस सीजन में अब तक 4 मैचों में 12 कैच लपके हैं, जो कि किसी भी अन्य विकेटकीपर से अधिक है।

यह Dhoni के प्रति समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार